Uncategorized

एमडीआई के छात्रों ने त्योहारों की मस्ती में किया मार्केटिंग शोध

गुड़गांव, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एमडीआई) के छात्रों ने त्योहारों के इस मौसम में अर्बन इलुमिना 2017 के तहत नुक्कड़ नाटक, लाइव बैंड प्रदर्शन एवं संगीत के आयोजनों के जरिये मार्केटिंग शोध की बारीकियों को समझने की कोशिश की।

अर्बन इलुमिना त्योहारों के महीने में एक प्रमुख कार्यक्रम है, जिसमें रूरल, मॉल और एक्सप्रेशन्स प्रारूप भी शामिल होते हैं। एमडीआई गुरुग्राम के कार्यरत निदेशक, प्रोफेसर सी.पी. श्रीमाली ने कहा, इलुमिना कार्यक्रम से हमारे छात्रों को न केवल एक समग्र व्यवसाय के परिप्रेक्ष्य में, बल्कि एक प्रतियोगी कारोबारी माहौल में अवसरों का लाभ उठाने की क्षमता विकसित करने में भी मदद मिलती है, साथ ही वे समाज के कल्याण के लिए भी वचनबद्ध होते हैं।

रविवार को अर्बन इलुमिना में कार्यक्रम की शुरुआत दिवाली की सजावट और मनोरंजक कियोस्क के साथ हुई। एनजीओ प्रयत्न के छात्रों द्वारा मंचीय एवं नुक्कड़ नाटक पेश किए गए जिसे दर्शकों ने काफी सराहा।

हंगरी एक्सचेंज के छात्र ने कहा, हमने इलुमिना 2017 में भाग लेकर खूब लुफ्त उठाया क्योंकि यह दिवाली के त्यौहार पर केंद्रित है, जो हमारे लिए एक विशेष छुट्टी रही। हमें मार्केटिंग शोध के क्षेत्र में एक रोचक परिप्रेक्ष्य के साथ अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

इस उत्सव की शुरुआत 30 सितम्बर को पटौदी गांव में रूरल इलुमिना कार्यक्रम के साथ हुई, जबकि मॉल इलुमिना का आयोजन 11 अक्टूबर को गुड अर्थ सिटी सेंटर मॉल में हुआ।

इस वर्ष के रूरल इलुमिना में एमडीआई छात्रों ने आसपास के क्षेत्रों के लोगों को साबुन के उपयोग, मूल्य संवेदनशीलता और ब्रांड संबंधी वरीयताओं को समझाने के उद्देश्य से ग्रामीण क्षेत्रों में व्यक्तिगत स्वच्छता पर केन्द्रित शोध उद्देश्य के साथ थैंक यू वेस्ट सॉल्यूशन्स के साथ साझेदारी की।

मॉल इलुमिना के लिए, छात्रों ने स्टार्टअप कंपनी के हाथ कुल्चस के साथ हाथ मिलाया जो अपने फूड लाइन के लिए ग्राहकों की वरीयताओं को समझना चाहती थी। वे एक नवप्रवर्तन कार्ड गेम लेकर आए जिसने टीम को ब्रेड और ग्रेवी संबंधी वरीयताओं को सहज रूप से समझने में मदद की, जिसका कंपनी अपनी उत्पाद लाइन को डिजाइन करने के लिए इस्तेमाल करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close