उत्तराखंडतकनीकी

अब व्हाट्सएप पर ऐसी फोटो शेयर करने पर मिलेगा हजार रुपये का इनाम

देहरादून। उत्तराखंड में सड़क हादसो को देखते हुए परिवहन निगम ने एक नई तरकीब निकाली है। सड़क हादसों की रोकथाम के लिए सोशल मीडिया और यात्रियों को मददगार बनाने का फैसला किया गया है।

दरअसल अब अगर कोई भी व्यक्ति बस चलाते वक्त मोबाइल पर बात करता है और कोई यात्री उसकी फोटो खींचकर रोडवेज अधिकारियों को व्हाट्सएप पर भेज देता है। तो बस ड्राइवर पर हजारों का जुर्माना लगेगा, वहीं फोटो खींचने वाले यात्री को नगद इनाम भी मिलेगा।

इस आदेश को महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से जारी किया गया है। साथ ही जिन अधिकारियों के पास व्हाट्सएप नहीं है जैन ने उन्हें जल्द अपने मोबाइल में ये सेवा शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि परिवहन निगम में कई बार शिकायत आती है कि चालक बस चलाते हुए मोबाइल पर बात करते हैं। इससे हादसे का खतरा रहता है।

इसके मद्देनजर रोडवेज प्रबंधन ने यात्रियों को ऐसे चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने में मददगार बनाने का फैसला किया है।

इतना ही नहीं जैन के जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कोई चालक बस चलाते हुए मोबाइल पर बात करता है और उसकी फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से मंडल या डिपो के अधिकारी तक पहुंचती है तो संबंधित चालक पर पांच हजार का जुर्माना लगाया जाएगा।

इसमें से एक हजार का इनाम फोटो खींचकर भेजने वाले यात्री को दिया जाएगा और बाकी बचा हुआ चार हजार का जुर्माना परिवहन निगम खाते में जमा होगा।

यह आदेश सभी आरएम और एआरएम को भेजा गया है। दीपक जैन के अनुसार सभी बसों में एआरएम आदि अधिकारियों का नंबर लिखा होता है।

करीब सभी अधिकारियों के पास व्हाट्सएप की सुविधा भी है, जिनके के पास नहीं है, उन्हें तत्काल सेवा शुरू करने का भी निर्देश दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close