IANS

केजरीवाल, मोदी उदासीन, वेतन जारी करे सरकार : सफाईकर्मी

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के सफाईकर्मी सोमवार को यहां जंतर-मंतर पर इकठ्ठा हुए और उन्होंने वेतन में विलंब को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। सफाईकर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनकी समस्याओं को लेकर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया। स्वच्छता कर्मचारी यूनियन (एसकेयू) के बैनर तले जमा हुए ईडीएमसी मजदूरों ने राज्य और केंद्र सरकार से उनके वेतन, पेंशन और बकाए का तत्काल भुगतान करने की मांग की।

एसकेयू सदस्य अनिल कुमार ने कहा, “केजरीवाल ने पार्टी के चुनाव चिन्ह के रूप में झाड़ू का इस्तेमाल केवल वोट के लिए किया है। यह वास्तविकता है। उन्हें सफाईकर्मियों की कोई फिक्र नहीं है।”

उन्होंने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरव मोदी और विजय माल्या को करोड़ों रुपये दिए और देश से भागने में उनकी मदद की, लेकिन उन्हें हमारा महीने भर का वेतन देने मुश्किल हो रही है।”

सफाईकर्मी 12 सितंबर से हड़ताल पर हैं, जिसके कारण ईडीएमसी के तहत आने वाले क्षेत्रों में कूड़ा जहां-तहां बिखरा पड़ा हुआ है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय गहलोत ने साफ कर दिया है कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक ईडीएमसी आयुक्त और दिल्ली सरकार सफाईकर्मियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन नहीं देते।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close