IANS

दुबई टेस्ट : सोहेल ने जड़ा पहला शतक, पाकिस्तान का मजबूत स्कोर

दुबई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को आस्ट्रेलिया के सामने अपनी पहली पारी में 482 रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस स्कोर के जबाव में आस्ट्रेलिया ने सधी हुई शुरुआत की है और दिन का खेल खत्म होने तक 13 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा (17) और पदार्पण कर रहे एरॉन फिंच (13) की सलामी जोड़ी इस समय क्रिज पर मौजूद है।

मैच के पहले दिन आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हफीज ने परेशान किया तो वहीं दूसरे दिन मेहमान टीम सोहेल और अशद शफीक (80) के बल्लों के सामने नतमस्तक दिखी। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। सोहेल का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक है।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 255 रनों के साथ की थी। पहले दिन सोहेल के साथ नाबाद लौटने वाले मोहम्मद अब्बास (1) अपने खाते में एक भी रन का इजाफा नहीं कर पाए और 260 के कुल स्कोर पर पीटर सीडल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद सोहेल और शफीक ने शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को 400 के पार पहुंचा दिया। आस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में पदार्पण करने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक मार्नस लाबुसचाग्ने ने शफीक को 410 के स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शफीक ने अपनी पारी में 165 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट लिए। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद सोहेल को नाथन लॉयन ने विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन के हाथों कैच कराया। सोहेल का विकेट 456 रनों के कुल योग पर गिरा। सोहेल ने अपनी शतकीय पारी में 240 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

उनके जाने के कुछ देर बाद ही पाकिस्तानी टीम पवेलियन लौट ली।

आस्ट्रेलिया के लिए सीडल ने तीन, लॉयन ने दो, मिशेल स्टार्क, जॉन होलैंड, और मार्नस ने एक-एक विकेट लिए।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close