राष्ट्रीय

आईपीएल, पैसा और मौत: सट्टे में हारकर पांचवी के छात्र ने ली खुद की जान

धनबाद। जब मैच टूर्नामेंट शुरू होते हैं तब युवाओं में एक अलग ही जोश देखने को मिलता है। जोश मैच देखने का और उसमे सट्टा लगाने का। सट्टा अर्थात पैसे लगाने का। कभी-कभी ये जोश लत बन जाता है। और लत हमेशा खतरनाक साबित होती है। खतरनाक इतनी कि जानलेवा भी हो सकती है। यही लत धनबाद के एक बच्चे के लिए जानलेवा साबित हुई। बच्चे ने आईपीएल में सट्टा लगाया और पैसे न दे पाने के दबाव में आत्महत्या कर ली।

झरिया के कोयरीबंध में रहने वाले पांचवी कक्षा का छात्र अपने मोहल्ले के दोस्तों के साथ आईपीएल में सट्टा लगाया करता था। लगातार रुपए जीतने पर उसका लालच बढ़ गया और एक मैच में उसने काफी पैसा लगा दिया लेकिन वह इस मैच में हार गया। बच्चे ने इस मैच में अपने दोस्त से रुपए उधार लेकर सट्टा लगाया था। बच्चे पर पैसे वापस करने का दबाव था। एक दिन जब बच्चे की मां और बहन बाहर गई हुई थी। जब दोनों घर लौटीं तो दरवाजा बंद पाया। काफी देर आवाज़ लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। शोर मचाने पर आवाज़ सुनकर आसपास के लोग जुट गए और उन्होंने दरवाजा तोड़ा। अन्दर छात्र का शव पंखे से झूल रहा था। स्थानीय अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पूरे मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। आप भी अपने बच्चों की हरकतों पर नज़र रखें। कई बार उनकी छोटी-छोटी हरकतें आपके अनजाने में उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close