Main SlideUncategorizedउत्तराखंड

गांवों में खुद चलकर आएगा अस्पताल, पिथौरागढ़ में शुरू हुईं मोबाइल मेडिकल यूनिट

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया कई स्वास्थ्य सुविधाओं का तोहफा

पिछले महीने स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में दो गर्भवती महिलाओं को सड़क पर ही डिलीवरी करवानी पड़ी थी, लेकिन गर्भवती महिलाओं को अब ऐसी परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। उत्तराखंड सरकार ने जिले में गर्भवती महिलाओं के लिए खासतौर पर नौ मोबाइल मेडिकल यूनिट और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए कई बेहतरीन सेवाएं शुरू की हैं।

हंस फाउंडेशन के सहयोग से शुरू हुआ जिले का पहला आईसीयू वार्ड। ( फोटो – ट्विटर)

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में अब लोगों उनके घर के नज़दीक ही मल्टी स्पेशल स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। पिथौरागढ़ अस्पताल में हंस फाउंडेशन के सहयोग से पहला आईसीयू वार्ड स्थापित किया गया है और इसके साथ ही जिले के लिए नौ मोबाइल मेडिकल यूनिट और दो मैमोग्राफी वैन की शुरूआत की गई है।

पिथौरागढ़ में इन स्वास्थ्य सुविधाओं की शुरूआत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री प्रकाश पंत मौजूद रहे। ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए सरकार हर समय तत्पर है और सामाजिक संस्थाओं की मदद से कार्यरत है। इसी क्रम में पिथौरागढ़ अस्पताल में हंस फाउंडेशन के सहयोग से पहला आईसीयू वार्ड व अन्य सुविधाओं की शुरूआत की गई है।

नौ मोबाइल मेडिकल यूनिट और दो मैमोग्राफी वैन की हई शुरूआत। ( फोटो – ट्विटर )

पिछले महीने एंब्युलेंस सेवा न मिल पाने के कारण सड़क पर ही दो गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी करवानी पड़ी थी, इस बात को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग, उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले में रहने वाले लोगों के लिए अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुवधाएं पहुंचाने की कोशिश कर रहा था। उम्मीद है कि इन सुविधाओं की शुरूआत होने से जिले की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कते तेज़ी से दूर होंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close