राजनीतिराष्ट्रीय

देश की सबसे खूबसूरत महिला आईएएस अधिकारी, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली। जब भी हम किसी अधिकारी का ज़िक्र करते हैं तो आप सबसे पहले अपने मन में एक ऐसी शख्सियत की कल्पना करते हैं जिसके व्यक्तित्व से खौफ के अलावा दूसरी कोई चीज़ नहीं झलकती। अधिकारी कई तरह के होते है। नहीं, हम पुलिस अधिकारी, सेना अधिकारी जैसी श्रेणी की बात नहीं कर रहे। हम बात कर रहें हैं उस श्रेणी की। जिसमे आते हैं कड़क अधिकारी, सौम्य अधिकारी इत्यादि। बात इसी श्रेणी की एक खूबसूरत महिला अधिकारी की है।

ख़ूबसूरती से महिलाओं का और महिलाओं से खूबसूरती का, रिश्ता बहुत पुराना है। इसी रिश्ते को निभा रही हैं स्मिता सभरवाल। स्मिता का जन्म 1977 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। पिता भी सेना में अधिकारी थे। जिस उम्र में आप फेसबुक पर बैठकर किसी की फोटो पर ‘nice pic dear’ कमेंट कर रहे हैं, उसी उम्र यानी 23 साल में स्मिता ने आईएएस की परीक्षा पास कर ली थी। स्मिता सभरवाल ने 2001 में परीक्षा पास की थी।

आज लोग स्मिता की सफलता की मिसाले देते हैं साथ ही स्मिता हर जगह अपनी खूबसूरती और सादगी के लिए सराही जाती है। रूप-कुरूप तो भगवान की देन है लेकिन मेहनत और लगन के मामले में हर लड़की को इनकी सफलता से प्रेरणा लेनी चाहिए। तस्वीरें देख कर आप जान ही गए होंगे कि स्मिता एक बेहद खूबसूरत आईएएस अधिकारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close