Main Slide

आंसरशीट में लिखे ‘मेरे रश्‍के कमर’ और ‘पहली–पहली बार मोहब्‍बत की है’ जैसे गाने, तब टीचर ने ये किया

परीक्षा की आंसरशीट पर छात्र कुछ इस तरह के जवाब लिख देते हैं, जिन्‍हें पढ़कर परीक्षक भी हंसते–हंसते लोट– पोट हो जाते हैं। कोई पास होने के लिए आंसरशीट में ही गरीबी का बहाना देते हुए मनुहार करता है तो कई बार नोट भी साथ में अटैच किए जाते हैं ताकि किसी तरह पास हो जाएं।

इस बार एक छात्र ने जो लिखा उससे कॉपी चेक करने वाले का भी सिर चकरा गया। आंसरशीट में एक छात्र ने जवाब लिखने की बजाय ऐसी ही कुछ चीजें लिख दीं थी कि अब वो मजाक का पात्र बन गया है। एक छात्र ने अपनी आंसरशीट में सवालों के जवाब लिखने की बजाय मशहूर गाना ‘मेरे रश्के कमर’ लिख डाला। इस अनोखे छात्र का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस आंसरशीट में एक छात्र ने बॉलीवुड के कई गाने गाने लिख दिए हैं। छात्र ने ‘पहली-पहली बार मोहब्बत की है’ से लेकर ‘मेरे रश्के कमर’ तक के कई गाने लिख डाले हैं। इतना ही नहीं, उसने आंसर शीट में कॉपी चेक करने वाले टीचर से गुजारिश भी की है कि उसे पास कर दिया जाए।

छात्र ने लिखा कि वो गरीब है इसलिए टीचर उसे पास कर दें। इस परीक्षक ने भी अपने वरिष्‍ठों को ये उत्‍तरपुस्तिका दिखा दी है। इस पर फैसला अब ऊपरी स्‍तर पर ही होगा कि छात्र को इस जवाब के लिए पास किया जाए कि नहीं।

आमतौर पर देखा गया है कि परीक्षक इस तरह की ऊल–जुलूल बातें लिखने वालों को फेल कर देते हैं या इसके नंबर ही नहीं देते।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close