मनोरंजन

Salman नाम बदलवा लेते तो बच जाते, S नामाक्षर वाले लोगों को जाना पड़ा है जेल

बीस साल पुराने काले हिरन के शिकार मामले में जोधपुर की एक कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल कैद की सजा सुनाई है। हालांकि दो दिन जेल में रहने के बाद अब सलमान खान को जमानत के साथ रिहाई भी मिल गई, लेकिन उन्‍हें मीडिया में काफी किरकिरी उठानी पड़ रही है। सलमान को जेल में कष्‍टों के साथ दो दिन गुजारने पड़े तो वहीं उनके परिवार के सदस्‍यों को भी काफी तकलीफें उठानी पड़ीं। उनकी बहन अलवीरा सुनवाई के दौरा कोर्ट में बेहोश हो गईं तो सलमान सजा सुनकर रो पड़े थे।

क्या आपने इस बात पर गौर किया कि सलमान खान के अलावा ऐसे कई स्टार्स हैं जिनका नाम S से शुरू होता है और ये सभी सेलेब्रिटीज किसी न किसी मामले में जेल की हवा खा चुके हैं। ऐसे में अगर कहें कि सलमान का नाम अगर कुछ और होता तो शायद उनकी कहानी बदल सकती थी। आगे जानें S नाम के वो स्टार्स जो जेल में काट चुके हैं दिन-

S से सलमान खान

हाल ही में सलमान खान को तो सजा हुई ही है। 5 साल की सजा के बाद उन्हें जमानत मिल गई है। सलमान खान का नाम S से शुरू होता है और अब जानिए बाकी के स्टार्स के बारे में जिनका नाम S से शुरू होता है और वे जेल जा चुके हैं।

S से सना खान हाल ही में एक महिला के साथ छेड़छाड़ और धमकाने के आरोप में पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान और उनके प्रेमी इस्माइल खान को गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि अभिनेत्री सना और उसके प्रेमी इस्माइल को आईपीसी की धारा 354 (हमला या महिला के साथ जबरदस्ती करना) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत गिरफ्तार किया गया। सना खान भी सलमान की बेहद खास मानी जाती हैं।

S से श्वेता बासु प्रसाद

जानेमाने निर्माता-निर्देशक विशाल भरद्वाज की ‌‌फिल्म मकड़ी में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुकीं श्वेता को दो महीने पहले वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उन्हें सुधार गृह भेजा गया। वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार की गईं बॉलीवुड अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद ने सुधार गृह से वापस लौट आईं हैं। वे अपने माता-पिता के साथ मुंबई में रह रही हैं और पहली बार उन्होंने खुद पर लगे आरोपों पर ‌टिप्पणी की हैं।

S से संजय दत्त

मुंबई ब्लास्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उन्हें 4 सप्ताह के भीतर सरेंडर करने का आदेश दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने आर्म्स एक्ट में दोषी ठहराए गए संजय दत्त की सजा छह साल से घटाकर पांच साल कर दी। टाडा कोर्ट ने उन्हें छह साल की सजा सुनाई थी।

S से सूरज पंचोली

जिया खान से लव अफेयर और झगड़े ने उनकी ज़िंदगी बदल दी। जिया खान ने सुसाइड किया और तथाकथित सुसाइड नोट से सूरज को इसका दोषी मान लिया गया। हालांकि सूरज सलमान खान की गाइडेंस में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले थे पर फिलहाल सब धरा रह गया।

S से शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा को अपनी ही नौकरानी का रेप करने के आरोप में सात साल की जेल हुई। शाइनी अपने आरोपों को झुठलाते रहे और उनकी पत्नी ने उनका बचाव किया पर कोर्ट में वो खुद को बेगुनाह साबित नहीं कर पाए।

S से सैफ अली खान

सैफ अली खान ताज होटल में कुछ दोस्तों के साथ डिनर कर रहे थे कि पास वाली टेबल पर बैठे इंसान ने ज़ोर से आवाज़ें आने की शिकायत की। बस सैफ ने आव देखा न ताव वो उनसे भिड़ गए। उनके साथ करीना भी थी शायद इसलिए भी उन्‍होंने ऐसा किया था, लेकिन सैफ सीधा जेल पहुंचाए गए थे।

S से सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे को एक मैग्जीन में आपत्तिजनक पोज देने को लेकर गिरफ्तार किया गया था। उन पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप था। उन्हें कुछ ही घंटों में जमानत मिल गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close