Main Slideतकनीकी

शियोमी Mi  ने 18 सौ रुपये में लॉन्च किया 3.5 करोड़ गाने और किताबों वाला स्पीकर

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी रेडमी ने अपना स्पीकर लॉन्च कर दिया है। स्मार्ट टाइप के इस स्पीकर में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का इस्‍तेमाल किया गया है। यह आपकी आवाज से भी कंट्रोल हो जाएगा। यह नया वॉइस ऐक्टिवेटेड असिस्टेंट Mi AI स्पीकर मिनी है।

इस नए स्पीकर का मुकाबला Amazon Echo Dot, Google Home Mini और Apple HomePod से होगा। शियोमी के इस नए मिनी स्पीकर की कीमत लगभग 18 सौ रुपए है। इतनी कम कीमत में मिनी स्पीकर लॉन्च किए जाने को लेकर इसकी बाजार में काफी चर्चा भी हो रही है। यह डिवाइस यूजर्स को 3.5 करोड़ किताबों और गानों को ऐक्सस करने की परमिशन भी देती है।

शियोमी एलईडी टीवी से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर तक के बाजार में एंट्री कर चुकी है। यह चीनी कंपनी ऐपल, ऐमजॉन और गूगल से मुकाबला कर रही है। आवाज से कंट्रोल होने वाला यह स्पीकर इतना छोटा है कि इसे हथेली पर आसानी से रखा जा सकता है। इसमें इन बिल्ट माइक्रोफोन दिया गया है।

इतना ही नहीं, इस मिनी स्पीकर के टॉप पर एक पर नेविगेशन बटन हैं। इसकी मदद से प्ले, पॉज, फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को ऐक्टिव कर सकते हैं। इसको एक रिमांइडर के तौर पर भी यूज किया जा सकता है। बता दें कि इसे अभी चीन में ही लॉन्च किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close