Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

सदन में विपक्षी पार्टियों के नेताओं के बीच जमकर चले लात-घूंसे

संसद या विधानसभा में नारेबाजी और विरोध–प्रदर्शन अब आम होते जा रहे हैं। यहां तक कि कई बार नौबत मारपीट तक भी जा पहुंचती है। हाल ही में यूरोप और एशिया के बीच बसे देश जॉर्जिया में ऐसी ही एक शर्मनाक घटना हुई है।

यहां पर सदन में विपक्षी पार्टियों के नेता आपस में ही भिड़ गए। शुरुआत में चली बहस के बाद वे हमलावर हो गए। नौबत खून-खराबे तक आ गई थी। आसपास मौजूद अन्य नेताओं ने सक्रियता दिखाते हुए मामला सुलझाया। दोनों ही नेताओं को इस मारपीट में चोटें आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला जुग्दिदी शहर के सदन से जुड़ा हुआ है।

सोमवार (19 मार्च) को सदन में चर्चा हो रही थी। सभी नेता अपनी-अपनी जगह पर बैठे थे। उसी दौरान विपक्षी दल के नेता डेविड शीला और बार्टलोम शीला भी वहां थे। दोनों नेता आपस में बात कर रहे थे। सदन में नए पॉलिटिकल फैक्शन (राजनीति के लिए पार्टी या संघ) लाया जाए या नहीं। इस पर उनके बीच बहस इतनी ज्‍यादा हो गई कि वे हाथापाई पर उतर आए।

घटना का वीडियो रशिया टीवी ने जारी किया है। 51 सेकेंड्स की इस क्लिप में सदन में सदस्य बैठे नजर आ रहे थे। अगल-बगल बैठे दो सदस्य बातचीत कर रहे थे। अचानक उन्हीं में से एक ने आक्रामक होकर दूसरे पर हमला कर दिया। आसपास अन्य सदस्य यह नजारा देखकर हैरान रह गए। दोनों ही नेताओं को मारपीट के दौरान चोटें आईं। एक के नाक और हाथ से खून निकलने लगा, जबकि दूसरे के सिर के पीछे मामूली चोटें आई हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close