राष्ट्रीय

गतिरोध समाप्त करने के लिए विपक्ष से बात करे सरकार : नायडू

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)| राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को सदन में तीन हफ्ते लंबे गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से बातचीत करने का आग्रह किया है और आशा जताई कि सोमवार से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी।

नायडू ने सदन में कहा, हमें काफी ज्यादा काम करना है। मुझे आशा है कि संसदीय कार्य मंत्री और सरकार विभिन्न राजनीतिक पार्टियों को विश्वास में लेंगे और सोमवार तक कुछ नतीजा निकलेगा। कम से कम सदन को चलने देना चाहिए।

उन्होंने कहा, आज(शुक्रवार को) हमने सदन में गतिरोध के तीन हफ्ते पूरे किए। मैंने अपने सार्वजनिक जीवन में, इस जैसा गतिरोध बहुत कम ही देखा है। राज्यसभा में तीन हफ्तों तक कोई भी जरूरी कार्य नहीं हुआ। सभापति के तौर पर, मैं जो कर सकता था, वह किया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

सभापति ने कहा, सदन के सभी धड़े को यह अवलोकन करने की जरूरत है कि क्यों हमने संसद के ऊपरी सदन होने के बावजूद, देश के लोगों को तीन हफ्तों तक निराश किया।

उन्होंने कहा, मुझे पता है आपमें से कुछ कहोगे कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। आप कब तक पहले हुए कार्यो से अपने वर्तमान को सही ठहराते रहेंगे। इस देश के लोग कुछ बदलाव की उम्मीद करते हैं। क्या यह बदलाव राज्यसभा से नहीं होना चाहिए?

नायडू ने कहा, क्या अगले हफ्ते कुछ बदलाव होगा? मैं इससे काफी दुखी हूं। मैं इस संबंध में कोई अनुमान नहीं लगा पा रहा हूं। मैं इसे संसद के सम्मानीय सदस्यों और नेताओं पर छोड़ता हूं कि वह बदलाव के लिए क्या निर्णय लेते हैं। यह आप पर है कि आप उम्मीद को जिंदा रखें। आपको निर्णय करना पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close