Main Slideखेल

विराट के धुरंधर रहें सावधान, साउथ अफ्रीका की टीम में खेल रहा बजरंग बली का बड़ा भक्‍त

 

घरेलू मैदानों और विदेशों में धूम मचा रही टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा बेहद मुश्कि‍लों भरा माना जा रहा है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में केपटाउन में खेले जा रहे पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नजर नहीं आ रहा है। हालांकि विराट की टीम मैच में अभी बनी हुई है, लेकिन एक और वजह है।

इसके लिए टीम इंडिया को चिंता करनी पड़ेगी। अफ्रीकी टीम में बजरंग बली का एक बड़ा भक्त खेल रहा है। अगर आप इस मजाक को मान रहे हैं तो बता दें कि अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी बजरंगबली का इतना बड़ा भक्त है कि हर काम शुरू करने से पहले वह उन्हें जरूर याद करता है।

यही नहीं, अपने इंस्टाग्राम से वह अक्सर बजरंगबली की तस्वीरें शेयर करता है। हनुमान जयंती हो या कोई भी खास मौका, यह खिलाड़ी अपने सोशल अकाउंट पर उनकी तस्वीर के साथ स्टेटस डालना भी नहीं भूलता है।

चलिए, बहुत हुआ सस्पेंस। अब बता ही देते हैं कि भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम में बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी है। केशव बजरंगबली के बड़े भक्त हैं। यह बात उनके इंस्टाग्राम से पता चलती है। वह बजरंगबली के अलावा भी दूसरे देवी-देवताओं को मानते हैं।

वह गणपति की तस्वीर भी शेयर करते हैं। केशव भारतीय मूल के अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। इससे पहले केशव 2017 में 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने ज्यादातर विषम परिस्थितियों में मैच खेले हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close