Main Slideराष्ट्रीय

यूपी में वास्को-डी-गामा पटना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, हादसे में तीन मरे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को वास्को-डी-गामा एक्सप्रेस के बेपटरी होने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए। पटना जा रही इस रेलगाड़ी के 13 डिब्बे शुक्रवार तड़के 4.18 बजे चित्रकूट जिले के मानिकपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गए।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी हैं। कानून एवं व्यवस्था के एडीजी आनंद कुमार ने कहा कि रेलवे ट्रैक में टूट-फूट की वजह से रेलगाड़ी पटरी से उतर गई और यह हादसा हो गया।

इलाहाबाद से एक मेडिकल ट्रेन घटनास्थल पर रवाना हो गई है। दो मृतकों की पहचान दीपक पटेल और उनके पिता राम स्वरूप के रूप में की गई है, जो बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं।

वास्को–डि–गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरने की घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 13 से अधिक घायल हो गए। यह घटना चित्रकूट जिले के मानिकपुर स्टेशन पर शुक्रवार तड़के 4.18 बजे हुई।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि तीन लोगों की मौत हो गई है। सभी घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रेलगाड़ी के जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उनमें एस3, एस4, एस5, एस6, एस7, एस8, एस9, एस10, एस11, दो अतिरिक्त स्लीपर कोच और दो जनरल डिब्बे हैं।

सक्सेना ने बताया कि बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और रेलमंत्री पीयूष गोयल स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीया का कहना है कि रेलवे ट्रैक के फ्रैक्चर होने की वजह से यह हादसा हुआ है। दो मृतकों की पहचान दीपक पटेल और उनके पिता राम स्वरूप के रूप में की गई है, जो बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close