खेल

महिला हॉकी : 9वें महिला एशिया कप के लिए भारतीय टीम जापान रवाना

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)| महिला एशिया हॉकी कप टूर्नामेंट के नौवें संस्करण में हिस्सा लेने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार सुबह जापान के लिए रवाना हो गई।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत 28 अक्टूबर से काकामिघारा में होगी और भारतीय टीम का पहला मुकाबला सिंगापुर के खिलाफ होगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम को टूर्नामेंट के लिए पूल-ए में चीन, मलेशिया और सिंगापुर के साथ शामिल किया गया है। भारत के लिए यह टूर्नामेंट अगले साल महिला हॉकी विश्व कप में प्रवेश के लिए बेहद अहम है। भारत इस टूर्नामेंट में विश्व की 12वीं वरीयता प्राप्त टीम के तौर पर हिस्सा लेगी।

महिला टीम बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्र में इस टूर्नामेंट के लिए पिछले चार सप्ताह से तैयारी कर रही थी। टीम के नए को हरेंद्र सिंह को विश्वास है कि चीन, दक्षिण कोरिया और जापान जैसी उच्च स्तरीय टीमों के खिलाफ उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

कोच ने कहा, हम पिछले चार सप्ताह से महिला एशिया कप की तैयारी के लिए राष्ट्रीय शिविर में प्रशिक्षण ले रहे थे। यूरोप दौरे पर इस 18 सदस्यीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और मजबूत टीमों के खिलाफ अपने मैच खेले हैं। हम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे, ताकि अगले साल होने वाले विश्व कप में प्रवेश कर सकें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close