Main Slideराष्ट्रीय

मुस्लिम बेटी ने की गैरमुस्लिम से शादी,मस्जिद कमिटी ने सामाजिक बहिष्कार का फरमान सुनाया

मलाप्पुरम। केरल के मलाप्पुरम जिले की मस्जिद कमिटी ने मुसलमान लड़की के अन्‍य धर्म के व्‍यक्ति से शादी किए जाने को गलत बताते हुए विवाहित जोड़े का सामाजिक बहिष्कार करने का फैसला सुनाया है।

18 अक्टूबर को मदारुल इस्लाम संघम महाल्लु कमिटी की सचिव ने नोटिफिकेशन जारी कर मस्जिद में आने वाले सभी लोगों से आग्रह किया है कि कुन्नुम्मल यूसुफ के परिवार से सारे संबंध तोड़ लिए जाएं। इस परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाए।

मस्जिद कमिटी ने यह फरमान इसलिए सुनाया है क्योंकि यूसुफ के परिवार ने अपनी बेटी को दूसरे धर्म में जाकर शादी करने की इजाजत दे दी। इसके बाद उसकी बेटी ने ईसाई लड़के से शादी कर ली। यूसुफ की बेटी ने जबसे ईसाई लड़के से शादी की है तबसे ही उसके परिवार को बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है।

मलयाली भाषा में छपे इस मस्जिद कमिटी के नोटिफेकेशन में लिखा है कि हमने फैसला किया है कि कोई भी व्यक्ति यूसुफ और उसके परिवार से न ही मस्जिद से जुड़े किसी काम में और न ही किसी अन्य मामले में किसी भी तरह का संबंध रखेगा।

बता दें कि यूसुफ की बेटी जसीला ने 20 अक्टूबर को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत टिस्को टॉमी से शादी की थी। इसके एक दिन बाद परिवार ने पेरिंथलमन्ना में दोनों की शादी का दावते वलीमा यानी रिसेप्शन रखा।

इसमें कई लोगों ने उत्‍साह के साथ हिस्‍सा लिया। शादी की सबसे खास बात यह रही कि इसने सभी धार्मिक मान्‍यताओं को तोड़कर नई मिसाल पेश की है। यह शादी न तो मुस्लिम रीति-रिवाजों से हुई और न ही ईसाई धर्म के अनुसार।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close