IANS

आईएसएल-5: चेन्नई के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगा जमशेदपुर (प्रीव्यू)

चेन्नई, 22 फरवरी (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में प्लेऑफ के दो स्थान भर चुके हैं और बाकी बचे दो स्थानों के लिए तीन टीमों के बीच जंग जारी है। जमशेदपुर एफसी इन्हीं में से एक है। मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर चुका है लेकिन जमशेदपुर इस दौड़ में शामिल है। अब जबकि जमशेदपुर की टीम शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चेन्नई का सामना करेगी तो वह उलटफेर से बचना चाहेगी।

जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। चौथे स्थान पर काबिज मुंबई सिटी एफसी से उसके चार अंक कम हैं। ऐसी स्थिति में जमशेदपुर किसी भी हाल में अंक नहीं गंवाना चाहेगी क्योंकि हार या फिर ड्रॉ की सूरत में वह अगले दौर की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

कोच सीजर फेरांडो टीम के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। यहां आने से पहले उनकी टीम पुणे के हाथों 1-4 से हार गई थी। इसी हार ने उसे खराब स्थिति में डाला है। कोच अपनी टीम के डिफेंस से काफी चिंतित हैं। फेराडों को हालांकि उम्मीद है कि उनकी टीम खराब दौर से गुजर रही चेन्नई के खिलाफ अच्छा खेल दिखाएगी, जो अब तक सिर्फ 16 गोल कर सकी है।

फेरांडो ने कहा, “हमें जीतना होगा लेकिन हमारा सामना एक अच्छी टीम से है और इस कारण हमें सावधान रहना होगा। बीते महीने इस टीम ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों के साथ करार किया है। सीजन के अंत में हम अपनी टीम की समस्याओं पर नजर डाल सकते हैं लेकिन अभी मेरा ध्यान सिर्फ और सिर्फ जीत पर है। ”

चेन्नई की बात करें तो वह जीत के साथ अपने घरेलू सीजन का समापन करना चाहेगा। खिताब की दौड़ से बाहर होने के बाद यह टीम का अंतिम रूप से तालिका में सबसे नीचे रहना तय हो गया है।

इस टीम को सिर्फ दो जीत मिली है और इसके खाते में 16 मैचों से सिर्फ आठ अंक हैं। आईएसएल के पांच साल के इतिहास में यह सबसे कम अंक हैं। इससे पहले बीते सीजन में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 11 अंक जुटाए थे।

कोच जॉन ग्रेगोरी की टीम उस आंकड़े को पार करना चाहेगी और अपने आप को शर्मसार होने सा बचाने का अंतिम प्रयास करेगी।

ग्रेगोरी ने कहा, “आईएसएल के इस सीजन का हमारा अंतिम घरेलू मैच। हर कोई सकारात्मक है। बीते सप्ताह हमें खराब परिणाम देखने को मिला लेकिन अब सबने ट्रेनिंग मे काफी मेहनत की है और इसी कारण मैं आशा करता हूं कि हम जमशेदपुर को हराते हुए अपनी स्थिति अच्छी करेंगे और साथ ही साथ उसके प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर पानी फेरने चाहेंगे।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close