उत्तराखंडMain Slideप्रदेश

‘युवा उत्तराखण्ड-रोजगार एवं उद्यमिता की ओर’ से मिलेगा युवाओं को बेहतर रोजगार का मौका

उत्तराखण्ड में वर्ष 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश में रोजगार व स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों, नीतियों व रोजगार के अवसरों के बारे में युवाओं को जागरूक किया जाएगा।

06 मार्च 2019 को प्रातः 11 बजे परेड ग्राउण्ड में ‘ युवा उत्तराखण्ड-रोजगार एवं उद्यमिता की ओर ’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा में अधिकारियों के साथ बैठक की।

युवा उत्तराखण्ड-रोजगार एवं उद्यमिता की ओर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा,”पिछले दो वर्ष में राज्य में सरकारी सेवाओं व विभिन्न विभागों के माध्यम से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कितना रोजगार सृजन किया गया, इसका सेक्टर वाइज ब्यौरा दिया जाए।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किन-किन क्षेत्रों में रोजगार की अधिक सम्भावनाएं हैं, युवाओं को इसके लिए जागरूक किया जाए। प्रदेश में स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए जो नीतिगत परिवर्तन किए गए हैं, उनकी युवाओं को जानकारी दी जाए। पर्यटन, कृषि, उद्यमिता, सहकारिता व अन्य क्षेत्रों में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए जो कार्य हो रहे हैं, युवाओं को विभिन्न प्रचार माध्यमों से इनकी जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अधिक से अधिक मौके मिले इस बारे में 06 मार्च 2019 को होने वाले कार्यक्रम  ‘युवा उत्तराखण्ड’ रोजगार एवं उद्यमिता की ओर के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई जाए।

इस आयोजन के लिए उच्च शिक्षा के साथ उद्योग, तकनीकि शिक्षा, श्रम, सेवायोजन, पर्यटन आदि विभाग समन्वय बनाकर कार्य करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close