IANS

अरविंद केपी 2020 डकार रैली की तैयारी में जुटे

 नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| शेरको टीवीएस रैली टीम के अरविंद केपी का अगला लक्ष्य 2020 में होने वाली डकार रैली को पूरा करना है और इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। अरविंद इस डकार रैली में 37वें स्थान पर रहे थे।

  उन्होंने डकार में तीसरी बार हिस्सा लिया है। डकार का 2019 संस्करण रैली के इतिहास का सबसे मुश्किल संस्करण रहा। सिर्फ 55 फीसदी बाइकें ही इस साल मुश्किल रैली को पूरा कर पाईं। 11 दिवसीय रैली के दौरान राइडरों को रैली की हर अवस्था में कई मुश्किल परिस्थितियों जैसे रेत के टीलों, समुद्री किनारों, चट्टानों, मुश्किल नेविगेशन और खतरनाक मौसम का सामना करना पड़ा।

अरविंद ने रैली की अच्छी शुरुआत नहीं की थी लेकिन बाद में उन्होंने तेजी पकड़ी। इस दौरान उन्हें कई मुश्किल परिस्थितयों का सामना करना पड़ रहा है।

अरविन्द ने कहा, “डकार में फिनिश लाईन तक पहुंचना मेरा सपना था, मैं तीन साल से इस कामयाबी को हासिल करने के लिए इंतजार कर रहा था। इस समय मैं अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त नहीं कर सकता, लेकिन मैं बहुत खुश हूँ। डकार में कई बार मुझे चोट लगी, लेकिन मैं जानता था कि मुझे रैली में कामयाबी हासिल करने के लिए हर मुश्किल से निपटना पड़ेगा।”

अरविंद ने अपनी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, “मैं अपनी टीम, खासतौर पर अपने मैकेनिक प्रकासम के प्रति आभारी हूं, जिन्होंने हर अवस्था में मेरी मोटरसाइकल को परफेक्ट बनाए रखने में मदद की। मैं टीवीएस रेसिंग और शेरको के मेंटर्स के प्रति भी आभरी हूं जिन्होंने मेरे सपनों पर भरोसा किया और मुझे सपोर्ट किया।”

उन्होंने कहा, “डकार 2020 अब मेरे दिमाग पर छाई हुई है और मैं पहले से रैली के लिए योजना बना रहा हूं। मुझे पता है कि मुझे किन चीजों में सुधार करना है। मुझे उम्मीद है कि इस साल से मैं बिना चोटों के बेहतर कर सकूंगा। मुझे डकार में कामयाबी हासिल करनी है और मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करता रहूंगा।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close