Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेश

प्रयागराज कुंभ में शामिल हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, देखें तस्वीरें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रयागराज में पौष पूर्णिमा के मौके पर कुंभ पर्व में शामिल हुए हैं। उन्होंने कुंभ क्षेत्र का भ्रमण कर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और महामंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कई अखाड़ों के प्रतिनिधियों और संत समाज से मुलाकात कर हरिद्वार में वर्ष 2021 में आयोजित होने वाले इस सदी के दूसरे महाकुंभ में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुंभ की व्यवस्थाओं और अनुभवों का उपयोग हरिद्वार में आयोजित होने वाले आगामी महाकुंभ में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि देवभूमि की अतिथि देवो भवः की हमारी परंपरा है। अपनी इस महान परंपरा का निर्वहन करते हुए हरिद्वार में इस सदी के दूसरे महाकुंभ में सम्मिलित होने वाले देश विदेश के श्रद्धालुओं को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है।

इस बारे में संत समाज और सभी अखाडों के प्रतिनिधियों से भी सुझाव लेकर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2021 से पूर्व उत्तराखंड में चारधाम सड़क परियोजना पूर्ण हो जाएगी और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन का भी काफी कार्य पूर्ण हो चुका होगा। इससे महाकुंभ में आने वाले ऋद्धालुओं को उत्तराखण्ड के चारधामों के दर्शन भी सुविधाजनक ढंग से हो सकेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close