Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

2036 से आए John Titor ने पहले ही बताया था Future में होने वाली घटनाओं को, FaceBook पर है अकाउंट

विश्व में कुछ ऐसी रहस्मयी चीजें हैं जिसके बारे में विज्ञान भी पता नहीं लगा सका है। ऐसे ही कुछ सवाल आज भी लोगों के मन में एक अधूरा किस्सा बनकर मंडरा रहा है। आज आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे शख्स के बारे में जिसका कहना था की वो साल 2036 से आया है। इसका मतलब हम वो भविष्य से भूतकाल को देखने आया था। उसने अपना नाम John Titor बताया था।
बता दे कि 2 नवंबर 2000 में एक इंटरनेट डिस्कशन फोरम में जहां लोग आपस में बात करते हैं, वहां एक नया मेंबर जुड़ा जिसने अकाउंट का नाम था John Titor। उसने एक पोस्ट किया जिसमें लिखा था, Hello देस्तों मैं एक Time Travellor यानी समय यात्री हूं और साल 2036 से आया हूं। साल 1975 में गया था एक IBM 5100 लेने क्योंकि 2036 में हमारे टीम को उसकी जरूरत थी।

1975 से 2036 में जाते समय मैं साल 2000 में रुक गया हूं क्योंकि मुझे देखना है कि पास्ट कैसा था। साथ ही Y2K नाम की एक कंप्यूटर की दिक्कत को भी मुझे देखना था।

इस Time Traveller के इस मैसेज ने पूरे इंटनेट को हिला कर रख दिया था। लोगों को उसका विश्वास नहीं हुआ तो उन्होंने उससे कहा की साबित करके बताओं की सच बोल रहे हो। उसके बाद उसने जो भेजा उसने जो भेजा वाकई होश उड़ा देने वाला था। उसने उस टाइम मशीन की डिजाइन और फोटो पोस्ट की।
उसका कहना था की वो 2036 की एक आर्मी है और उसके दादा जी IBM कंपनी में जॉब करते थे। इसलिए IBM में उसकी जान पहचान थी और यहीं कंप्यूटर उसकी 2036 की प्रोब्लम सॉल्व कर सकती थी। यही कारण थी की वो वापस आया था 1975 में।

अब जो हम बताने जा रहे हैं उसे सुन कर आपको विश्वास नहीं होगा। उसने एक पोस्ट करके बाताय था की भविष्य में Peru 23 में एक भयंकर तबाही मचेगी। इस पोस्ट के कुछ महीनों बाद ही, जून 2001 को Peru में इतिहास का सबसे भयंकर भूकंप आया था।

इतना ही नहीं उसने ये वर्निंग भी दी थी कि space shuttle overheating प्रोब्लम को सोल्व कर लो वरना भविष्य में बहुत बड़ी घटना हो जाएगी। वहीं इस पोस्ट के बाद 21 फरवरी 2003 में ये घटना देखने को मिली। जी हां Columbia space craft इसी दिन दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

24 मार्च 2001 को John Titor ने अपना आखिरी पोस्ट किया था। उसके बाद उस अकाउंट से आजतक कोई पोस्ट नहीं हुआ और वो हमेंशा के लिए एक रहस्य बनकर गायब हो गया। अब किसी इंसान की आधी भविष्यवाणी सच कैसे हो सकती है। इसके उपर एक किताब भी लिखी गई थी जिसका नाम था ‘John Titor A Time Travellers Tale।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close