Main Slideउत्तराखंडप्रदेशस्वास्थ्य

अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना में अब तक 3 लाख 77 हजार 744 परिवारों के बने गोल्डन कार्ड

उ्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने नई टिहरी में अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना की शुरूआत की है। इस मौके पर  उन्होंने कहा कि अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना में अब तक 3 लाख 77 हजार 744 परिवारों के गोल्डन कार्ड बना दिए गए हैं।

” लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल हैं। अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना एक कल्याणकारी योजना हैं जिसके तहत प्रत्येक परिवार को 05 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। इस योजना को प्रदेशभर में संचालित किया जा रहा है।” सीएम रावत ने आगे कहा।

टिहरी जनपद के 11 अस्पताल अटल आयुष्मान योजना के अन्तर्गत चिह्नित हैं। ज़िले के 122 लोग अब तक इस योजना का लाभ ले चुके हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने कहा,” अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना के अन्तर्गत प्रदेश के सभी 23 लाख परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा। प्रतिदिन 35 हजार गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति धनाभाव के कारण इलाज से वंचित न रहे, इस मकसद से यह योजना चलायी जा रही है और इस योजना का लाभ सभी वर्गों के लोगों को दिया जा रहा है।”

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने लोगों से अपील की कि वे अपने आस-पास के सभी लोगों को गोल्डन कार्ड बनाने के लिए प्रेरित करें। ताकि अधिक से अधिक परिवार इस योजना से अच्छादित हो सके। उन्होंने कहा कि हमने नई टिहरी के बौराड़ी स्थित जिला चिकित्सालय को पीपीपी मोड पर दिया हैं ताकि क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य उपचार के लिए बाहर के क्षेत्रों में न जाना पड़े।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close