Main Slide

उत्तराखंड में फिल्म एवं टेलीविजन क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका

देहरादून में एफटीआईआई पुणे ने उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के सहयोग से ‘एडमिशन-2019’ पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।
अपर निदेशक सूचना डाॅ. अनिल चन्दोला ने बताया,” फिल्म एवं टेलीविजन के क्षेत्र में कैरियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए यह एक अच्छा अवसर है। आगामी 19 जनवरी, 2019 को सूचना भवन, रिंग रोड में यह कार्यशाला आयोजित की जाएगी। जिसमें एफटीआईआई पुणे के विषय विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे।”
इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य आगामी  Joint Entrance Test (JET)  में शामिल होने वाले युवाओं की शंकाओं का समाधान करना है। यह परीक्षा आगामी 24 फरवरी, 2019 को आयोजित होगी, जिसमें देशभर के युवा आवेदन करते है। इस एक दिवसीय कार्यशाला में कोई भी छात्र अथवा छात्राएं आकर एफ.टी.आई.आई. पुणे में संचालित कोर्स एवं आगामी परीक्षा के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकता है।
यह कार्यशाला आगामी 19 जनवरी, 2019 को देहरादून में दोपहर 2 से 2 बजे तक आयोजित होगी, जिसमें एफ.टी.आई.आई. पुणे के निदेशक भूपेन्द्र कैंथोला, राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त एवं फिल्म मेकर शालीन शाह एवं नैनीताल निवासी सिनेमैटोग्राफर राजेश शाह मौजूद रहेंगे।
इस प्रकार के सेमिनार पुणे, मुंबई, जयपुर, बनस्थली विद्यापीठ, नागरपुर, दिल्ली आदि में आयोजित किए जा चुके हैं। आगामी समय में लखनऊ, जम्मू-कश्मीर, भोपाल, पटना, अहमदाबाद एवं चण्डीगढ़ आदि स्थानों में भी आयोजित किए जाएंगे।
Joint Entrance Test (JET) के संबंध में अधिकारी जानकारी एफटीआईआई पुणे के वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है। परीक्षा के लिए https://applyadmission.net/jet2019/   पर ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close