IANS

पीबीएल-4 : सिंधु ने जगाई हंटर्स की वापसी की उम्मीद

बेंगलुरू, 12 जनवरी (आईएएनएस)| स्टार खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने शनिवार को यहां श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले जा रहे वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हंटर्स की टीम पहले दो मैच हारने के बाद 0-3 से पीछे थी, लेकिन सिंधु ने अपना मैच जीत मौजूदा विजेता को दो अंक दिलाकर उसे मैच में बनाए रखा। यह सिंधु का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उन्होंने दो अंक अपनी टीम को दिलाए।

अभी मुकाबले में दो मैच बाकी हैं और परिणाम इन दोनों मैचों पर ही निर्भर है।

दिन का पहला मुकाबला पुरुष युगल था, जिसमें हंटर्स की ओर से किम सा रांग और बोइन इसारा ने रॉकेट्स के ली वोंग देई के सामने चुनौती पेश की। इस मैच में मुंबई की जोड़ी ने 15-14, 15-12 से जीत हासिल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरा मुकाबला पुरुष एकल था, जिसमें हंटर्स के लिए मार्क कालोउ ने समीर वर्मा को चुनौती दी। समीर रॉकेट्स के लिए ट्रम्प मैच खेल रहे थे। समीर ने यह मैच 15-8, 15-7 से अपने नाम किया।

समीर ने शानदार शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त ले ली और ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गए। ब्रेक के बाद भी समीर ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया, हालांकि मार्क ने ब्रेक के बाद ज्यादा अंक बटोरे लेकिन वह समीर की बराबरी भी नहीं कर पाए।

समीर ने दूसरे गेम में भी अपना वर्चस्व जारी रखा रखा और 6-2 की बढ़त ले ली। ब्रेक में एक बार फिर समीर 8-2 के स्कोर के साथ गए। इस गेम में भी समीर ने मार्क को वापसी नहीं करने दी।

समीर ने इस मैच को जीत मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया। यह मुंबई का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं।

तीसरे मुकाबले में हंटर्स की कप्तान और स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला एकल में अपनी टीम का ट्रम्प मैच खेलते हुए श्रीयांशी परदेसी को चुनौती दी। सिंधु ने यह मैच आसानी से 15-6, 15-5 से अपने नाम किया।

सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और 4-1 से बढ़त ले ली। परदेशी ने अच्छी वापसी करते हुए अंकों के अंतर को कम किया लेकिन सिंधु फिर भी ब्रेक में 8-6 की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद हालांकि सिंधु ने परदेशी को बैकफुट पर ही रखा और एक भी अंक नहीं लेने दिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने एकतरफा खेल दिखाया और 7-1 से आगे हो गईं। यहां परदेशी ने दो अंक जरूर लिए लेकिन एक बार फिर सिंधु 8-3 की बढ़त के साथ ब्रेक में गईं। ब्रेक के बाद परदेशी सिर्फ दो अंक ही ले पाईं और मैच हार गईं।

इसके बाद पुरुष एकल मैच है, जिसमें हंटर्स के लिए ली ह्यून इल और रॉकेट्स के लिए आंद्रेस एंटोनसेन कोर्ट पर उतरेंगे। अगर हंटर्स यह मैच जीत लेते है तो स्कोर 3-3 हो जाएगा और विजेता का फैसला मिश्रित युगल के मैच से होगा, लेकिन अगर आंद्रेस अपना मैच जीतने में सफल रहते हैं तो मुंबई 4-2 से मैच अपने नाम कर लेगी और आखिरी मैच डेड रबर होगा।

आखिरी मैच मिश्रित युगल का है, जिसमें हंटर्स के लिए किम सा रांग और इयोम हेई वोन ने किम जी जुंग और पिया जेबादिया की जोड़ी को चुनौती दी।

इस मैच में जीतने वाली टीम 13 जनवरी को होने वाले खिताबी मुकाबले में बेंगलुरू रैप्टर्स टीम का सामना करेगी, जिसने पहले सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स को 4-2 से हराया था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close