IANS

आस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन ने कर्मचारियों को कम वेतन देने की बात मानी

कैनबरा, 11 जनवरी (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एबीसी) ने पिछले छह वर्षों में 2,500 कैजुअल कर्मचारियों को कम भुगतान करने की बात शुक्रवार को स्वीकार की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एबीसी की सार्वजनिक मामलों की प्रमुख एम्मा मैकडोनाल्ड ने एक बयान जारी किया, जिसमें इस मुद्दे को स्वीकार किया गया और वेतन में विसंगति के लिए दंडात्मक दरों, लोडिंग और भत्तों की गणना सही तरीके से नहीं करने के लिए इसे जिम्मेदार बताया।

मैकडोनाल्ड ने कहा, “इस बात की पुष्टि करने के लिए एक विस्तृत समीक्षा चल रही है कि कैसे पेनाल्टी, भत्ते और लोडिंग की गणना की जानी चाहिए और पिछले छह वर्षों में लगभग 2,500 ‘फ्लैट-रेट’ कैजुअल कर्मचारियों पर लागू की जानी चाहिए थी।”

एबीसी अब सामुदायिक व सार्वजनिक क्षेत्र संघ (सीपीएसयू) सहित श्रमिक अधिकार संगठनों के साथ संपर्क कर रहा है, जो पिछले साल अगस्त में शुरू हुई एक ऑडिट के माध्यम से इन विसंगतियों को उजागर करने में आगे रहे हैं।

एक बयान में, सीपीएसयू ने कम भुगतान को ‘उपेक्षा’ बताया और कहा कि एबीसी ने इस मुद्दे को ‘देर में’ स्वीकार किया है।

सीपीएसयू द्वारा किए गए एक टेस्ट मामले से पता चला कि एबीसी के समाचार विभाग के एक कर्मचारी को उसके मेहनताने से 13,657 डॉलर का कम भुगतान किया गया।

एबीसी ने सभी अंडरपेड कर्मचारियों से माफी मांगी है और कहा है कि इसका हल निकालने के लिए सक्रिय रूप से काम हो रहा है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close