अन्तर्राष्ट्रीयजीवनशैलीरोचक खबरें

पुराने पार्टनर को वापस पाने के लिए दूसरों से अफेयर करती हैं लड़कियां, इस सर्वे ने बताया सच

अगर हम बात करें, तो पार्टनरों में टिट-फॉर टैट वाले रिवेंज अफेयर की संख्या बढ़ती जा रही है। एक सर्वे के अनुसार माना गया है कि महिलाएं अपने पार्टनर की बेवफाई का बदला बेवफाई से ही ले रही हैं।
 illicitEncounters.com ने 1000 ब्रिटिश युवाओं पर एक सर्वे किया था। इस सर्वे में यह बात सामने आई कि धोखा देने वाले लोगों में से एक-तिहाई लोग अपने पुराने पार्टनर को वापस पाने के लिए अफेयर चलाते हैं और इनमें से 81 फीसदी लोग ऐसा करने में सहमत भी रहते हैं।
सर्वे में यह बात सामने आई है कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में रिवेंज चीटिंग ज्यादा करती हैं और 37 फीसदी महिलाओं ने माना भी  कि उन्होंने अपने पुराने प्यार को वापस पाने के लिए दूसरों से अफेयर चलाया। वही पुरुषों में यह प्रतिशत 34 ही रहा।
पार्टनर की सच्चाई सामने आने के बाद भी केवल 25 फीसदी लोग ही ब्रेक-अप कर पाएं। रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स का मानना है कि कई कपल्स के लिए अलग होने की कीमत बहुत ज्यादा होती है इसीलिए लोग ब्रेकअप जैसा कदम नहीं उठा पाते हैं।
पिछले साल महिलाओं के रिवेंज चीटिंग के ज्यादा मामले सामने आए हैं। महिलाएं एक खराब रिश्ते में फंसी होती हैं, लेकिन आर्थिक वजह से अलग होने का फैसला नहीं ले पाती हैं।
रिपोर्ट – गौरव श्रीवास्तव
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close