Main Slideराष्ट्रीय

Shocking : अंबानी की वजह से मुसीबत में मोदी सरकार

भारत की सबसे बड़ी बड़ी टेलिकॉम कम्पनी रिलायंस से तो सभी वाकिफ हैं, जिसके मालिक मुकेश अंबानी हैं। जबसे Reliance Jio ने मार्केट में कदम रखा है, तब से सभी कंपनियों का दिवाला निकलने लगा है। कुछ तों बंद होने के कगार पर पहुंच चुकी हैं। सिर्फ टेलिकॉम कंपनियां ही नहीं बल्कि केंद्र की मोदी सरकार भी इसके झटके से बच नहीं पाई है। बात करें केंद्र सरकार की तो रिलायंस ने वहां भी कहर मचा दिया।
Image result for अंबानी और मोदी परेशानइस बात का खुलासा खुद केंद्र सरकार ने किया है। संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्र सरकार ने ये बात कबूली कि Reliance Jio के आने से उसके रेवेन्यू में लगभग 4400 करोड़ रुपए की गिरावट आई है। संसद में केंद्र सरकार ने यह बात कबूलते हुए कहा कि टेलिकॉम सेक्टर से सरकार को मिलने वाले रेवेन्यू में वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान भारी कमी आई है।

साथ ही केंद्र सरकार ने बताया की टेलीकॉम सेक्टर से मिलने वाले रेवेन्यू में 22% गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों को सर्विसेज की बिक्री से मिलने वाले रेवेन्यू का एक हिस्सा, केंद्र सरकार द्वारा लाइसेंस फी और स्पेक्ट्रम यूसेज चार्ज यानि की SUC के तौर वसूला जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close