Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

उत्तराखंड के लिए उपलब्धि, अब 1600 रुपए में करें देहरादून से पंतनगर की हवाई यात्रा

देश का हर नागरिक अपने वक्त की कीमत को जनता है। सभी यही सोचते हैं कि हमारा वक्त बच जाता तो ये काम हो जाता। ऐसे में अब देश एक नई योजना की शुरुवात करने जा रहा है। इस योजना का नाम है उड़ान, जिसके तहत देश के तमाम छोटे शहरों को एक दूसरे से जोड़ना है। इसी कतार में अब उत्तराखंड में भी एक शानदार सफर शुरू होने जा रहा है।
आज यानि की शुक्रवार से देहरादून से पंतनगर के लिए हवाई सेवा शुरू की जा रही है। बता दें कि 42 सीटर विमान देरादून से पंतनगर के बीच उड़ान भरेगा। यह योजना केंद्र सरकार की बनाई हुई है, जिसके तहत गढ़वाल और कुमाऊं मंडल को हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा। देहरादून से इस उड़ान की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

कुछ प्रमुख बातें-

1. इस हवाई सेवा की सुविधा हफ्ते में 4 दिन मिलेगी।
2. सिर्फ पचास मिनट के अंदर देहरादून से पंतनगर पहुंचा जा सकेगा।
3. 4 जनवरी को एयर इंडिया का ये विमान दोपहर 1:15 से भरेगा उड़ान
4. दोपहर 2:05 बजे डोईवाला के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।
5. बाद में ये विमान जौलीग्रांट से 3:05 बजे भरेगा उड़ान और 50 मिनट बाद पंतनगर पहुंचेगा।
6. देहरादून से पंतनगर के लिए टिकट का मूल्य 1663 रुपए निर्धारित किया गया है।
7. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था भी शुरू की गई है।
8. हफ्ते में 4 दिन ये विमान उड़ान भरेगा यानि कि बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार।

मिली जानकारी के अनुसार उड़ान योजना के तहत देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी तैयारी हो ही है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि “पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए महज़ कुछ औपचारिकताएं बची हैं। फिलहाल इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है।”

सूत्रों के अनुसार पिथौरागढ़ के लिए हैरिटेज एविएशन के 9-सीटर विमान की सेवाएं ली जाएंगी। बता दें कि देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली, बंगलूरू,मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद और लखनऊ के लिए हवाई सेवाएं संचालित हैं, जसमें अब पंतनगर भी शामिल हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close