IANS

ईवी एक्स्पो 21 दिसंबर से

 नई दिल्ली, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)| ‘आठवें ईवी एक्सपो 2018’ का आयोजन यहां प्रगति मैदान में 21 से 23 दिसंबर तक किया जा रहा है।

  इस मेले का आयोजन ऑल्टियस ऑटो सॉल्यूशंस द्वारा किया जा रहा है, जिसमें पर्यावरण-अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस एक्सपो का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस एक्सपो में 150 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियां अपने नवीनतम दोपहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही एक्सपो में लिथियम आयन बैटरीज और नवीनतम चाजिर्ंग सोलूशन्स भी प्रदिर्शित होंगे।

ईवी एक्सपो के आयोजक राजीव अरोड़ा ने कहा, “एक्सपो के आठवें और अब तक से सबसे बड़े संस्करण में पर्यावरण अनुकूल ई-स्कूटर्स, ई-बाइक्स, ई-ऑटो, ई-रिक्शा के आलावा ई-कार और पहली बार ई-बसों का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही ‘कई नई गाड़ियों की लॉन्च भी होगी’। हम मौजूदा डीजल और पेट्रोल पे चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने वाली टेक्नोलॉजी भी लेकर आये हैं। भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शकों के साथ साथ बहुत सी चीनी कम्पनियां भी ‘मेक इन इंडिया’ के तहत भारतीय संयुक्त उद्यम भागीदारों के साथ इसमें भाग ले रही है।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close