Main Slideउत्तर प्रदेश

सोनिया गांधी के गढ़ में पहुंचे PM MODI, जानिए 5 खास बातों के बारे में

रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां 1051 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण भी किया।

इस दौरान मोदी ने मॉर्डन कोच फैक्टरी द्वारा निर्मित 900वें कोच तथा हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पीएम मोदी ने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। आइए जानते हैं 5 खास बातें –

  • पीएम मोदी बोले, हमारी सरकार आने के 3 महीने बाद ऐसा कोच निकला जो पूरी तरह रायबरेली की फैक्ट्री में बना हुआ था।
  • आज मुझे ये कहते हुए गौरव का अहसास हो रहा है कि आने वाले समय में रायबरेली, रेल कोच निर्माण के मामले में एक ग्लोबल हब बनने वाला है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि बहुत जल्दी रायबरेली के रेल कोच फैक्टरी में देश भर की मेट्रो और सेमी हाई स्पीड ट्रेनों के डिब्बे भी बनेगें।
  • पीएम मोदी ने कहा, केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। यह सभी जैकेट भारत की एक कंपनी बना रही है।
  • एनडीए सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए एमएसपी पर स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया। खरीफ और रबी की 22 फसलों पर एमएसपी को सुनिश्चित किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार साल 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को छत देने की कोशिश कर रही है। अब तक देश में सवा करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण हो चुका है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close