Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

MP के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद जानिए कमलनाथ ने नौजवानों और किसानों से क्या कहा ?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार के लिए किसान और नौजवान प्राथमिकता होंगे।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने और मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद शुक्रवार को कमलनाथ ने कहा, “सरकार बनने के बाद कृषि क्षेत्र और बेरोजगारी उनकी प्राथकिमता होगी। राज्य का कृषि क्षेत्र अर्थव्यवस्था की बुनियाद है और बेरोजगारी की एक बड़ी चुनौती है।” कमलनाथ ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की।

कमलनाथ की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया गया था, जिस पर राज्यपाल ने उन्हें बुलाया और सरकार बनाने का पत्र सौंपा।कांग्रेस के नव-निर्वाचित नेता कमलनाथ ने राजभवन से बाहर निकलकर संवाददाताओंको बताया कि 17 दिसंबर को दोपहर डेढ़ बजे लाल परेड मैदान में शपथ ग्रहण होगा।

कमलनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद विवेक तन्खा, अरुण यादव, सुरेश पचौरी आदि थे। राज्यपाल से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल का संवाद हुआ। राज्य के विधायकों ने गुरुवार की रात को कमलनाथ को अपना नेता चुन लिया था। उसके बाद पर्यवेक्षक ए.के. एंटोनी ने कमलनाथ के नाम की घोषणा की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close