IANS

आईएसएल-5 : पुणे ने गोवा को 2-0 से हराया

पुणे, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)| एफसी पुणे सिटी ने मंगलवार को श्री छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने 12वें दौर के मुकाबले में एफसी गोवा को 2-0 से हरा दिया। पुणे के लिए मैच का पहला गोल मार्सेलिन्हो ने 74वें मिनट में किया जबकि दूसरा गोल मार्को स्टैनकोविक ने 94वें मिनट में मिले पेनाल्टी पर किया। पुणे की यह लगातार दूसरी जीत है। साथ ही यह इस सीजन में पुणे की घर में दूसरी जीत है।

दूसरी ओर, यह इस सीजन में गोवा की तीसरी हार है। पुणे के अब 12 मैचों से 11 अंक हो गए हैं। वह तीन अंक लेकर सातवें स्थान पर पहुंच गया है। गोवा की टीम 10 मैचों से 17 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

मैच की धीमी शुरुआत हुई। शुरुआती 10 मिनट में कोई मूव नहीं बना। 14वें मिनट में मैच का पहला और बड़ा मूव बना। शुरुआत पुणे के लिए मार्सेलिन्हो ने किया। मार्सेलिन्हो के पास पर आदिल खान का शॉट ब्लॉक किए जाने के बाद गोवा ने काउंटर अटैक किया और फेरान कोरोमिनास गेंद लेकर तेजी से पुणे के पोस्ट की ओर बढ़े और इदु बेदिया को अच्छा पास दिया लेकिन बेदिया का शॉट काफी ऊंचाई से बाहर निकल गया।

पुणे के लिए इयान ह्यूम ने 17वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और मार्सेलिन्हो को सुंदर पास दिया। यहां शेरिटन फर्नाडिस ने समझदारी दिखाई और गेंद को समय पर क्लीयर कर दिया। पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह ने 22वें मिनट में ब्रेंडन फर्नाडिस के एक शॉट को ब्लॉक कर अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया।

23वें मिनट में ब्रेंडन ने कार्नर लिया, जिस पर बेदिया ने हेडर लिया। कमलजीत ने उसे रोक लिया लेकिन इस दौरान वह काफी विचलित नजर आए। सौभाग्य से उनके पहले प्रयास में गेंद पोस्ट में नहीं घुसी।

इसी तरह 29वें मिनट में हुगो बोउमोस ने बेदिया की मदद से मूव बनाया लेकिन वह नाकाम चला गया।34वें मिनट में गोवा के अहमद जाहो को पीला कार्ड मिला। अब वह अगला मैच नहीं खेल सकेंगे। वह अब तक चार पीले कार्ड देख चुके हैं।

38वें और 39वें मिनट में पुणे ने दो मौके गंवाए। 41वें मिनट में गोवा की टीम बढ़त लेने के काफी करीब थी लेकिन बेदिया का शॉट क्रॉसबार से टकराकर लौट गया। 45वें मिनट में पुणे के दिग्गज इयान ह्यूम को पीला कार्ड मिला।

दूसरे हाफ की शुरुआत भी धीमी रही। 52वें मिनट में गोवा के लिए बेदिया ने एक प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहे। इसी तरह 54वें मिनट में कोरो का प्रयास नाकाम रहा। 56वें मिनट में दोरजी तमांग ने हेडक के जरिए गोल करना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

58वें मिनट में गोवा का एक अच्छा मूव बेकार चला गया। इसी तरह पुणे ने 63वें मिनट में बढ़त हासिल करने का एक बेहतरीन मौका गंवाया। 70वें मिनट में कमलजीत ने एक बार फिर पुणे को पिछड़ने से बचाया। बॉक्स के बाहर से जाहो के शॉट को उन्होंने डाइव मारते हुए गेंद को बाहर कर दिया।

71वें मिनट में मार्सेलिन्हो ने अपने दम पर एक बेहतरीन मूव बनाया और बॉक्स में पहुंचकर पोस्ट को निशाना साधकर करारा शॉट लिया लेकिन नवाज ने बेहतरीन बचाव करते हुए पुणे को आगे जाने से रोक दिया।

नवाज हालांकि अगले तीन मिनट में हुए हमले को नहीं रोक सके। यह हमला भी मार्सेलिन्हो ने सार्थक गोलुइ की मदद से किया और इसे अंजाम तक पहुंचाकर दम लिया। नवाज ने इस बार भी मार्सलिन्हो को रोकने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। पुणे की टीम 1-0 से आगे हो चुकी थी।

गोवा के लिए ब्रेंडन और जाहो ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन जाहो भाग्यशाली नहीं रहे। 76वें और 77वें मिनट में दो बदलाव हुए। 84वें मिनट में पुणे के गोलकीपर कमलजीत को पीला कार्ड मिला। 85वें मिनट में पुणे को जोनाथन विला को पीला कार्ड मिला। इंजुरी टाइम में कोरो गोवा को बराबरी कराने के करीब थे लेकिन प्रयास नाकाम रहा।

इंजुरी टाइम में मोहम्मद अली ने बॉक्स के अंदर पीछे से मार्को को गिरा दिया। रेफरी ने बिना देरी किए पेनाल्टी दे दिया और इस पर गोल करते हुए मार्को ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इस तरह पुणे ने गोवा के हाथों पहले चरण में मिली 2-4 की हार का हिसाब बराबर कर लिया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close