Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड : पिरूल एकत्रीकरण कार्यक्रम और पीएम ग्रामीण संड़क योजना के आएंगे अच्छे दिन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात  की है।

मुख्यमंत्री ने राज्य में संचालित ग्रामीण विकास की केन्द्र पोषित योजनाओं से संबंधित कई विषयों पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से चर्चा की है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने राज्य एवं पर्यावरण के व्यापक हित में पिरूल एकत्रीकरण कार्यक्रम को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरन्टी योजना (मनरेगा) में सम्मिलित करने, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एन.आर.एल.एम) के तहत द्वितीय किश्त की धनराशी रुपए 1335.23 लाख की धनराशी निर्गत करने के साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण संड़क योजना प्रथम (पी.एम.जी.एस.वाई-1) के अन्तर्गत स्टेज-2 की 181 सड़कों तथा 119 सेतुओं की डीपीआर और पीएमजीएसवाई के अधिन अपग्रेडेशन कार्यो की 281 डी.पी.आर के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय से धनराशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से राज्य के सामारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सीमान्त जनपदो के गरीब परिवारों के आर्थिक उन्नयन के लिए पेषित 95.44 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close