IANS

क्रिश्चियन मिशेल की सीबीआई हिरासत 5 दिन बढ़ी

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)| दिल्ली की एक अदालत ने ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की सीबीआई हिरासत सोमवार को अतिरिक्त पांच दिनों के लिए बढ़ा दी। बिचौलिया जेम्स 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में आरोपी है। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को 15 दिसंबर तक बिचौलिए से पूछताछ करने की इजाजत दे दी। सीबीआई ने जेम्स की नौ दिनों की हिरासत मांगी थी।

विशेष लोक-अभियोजक डी.पी. सिंह ने अदालत को बताया कि लेटर ऑफ रोगेटरी के जरिए पांच देशों से दस्तावेज प्राप्त हुए हैं और सीबीआई को इन दस्तावेजों के आधार पर उससे पूछताछ करनी है।

अभियोजक ने कहा कि एजेंसी को उसके साथियों की पहचान के लिए कुछ गवाहों का उसके साथ सामना कराने की जरूरत है। उसके साथियों में वायुसेना के अधिकारी, नौकरशाह और राजनेता शामिल हैं।

जेम्स की पांच दिनों की सीबीआई हिरासत समाप्त होने के बाद उसे अदालत में पेश किया गया। चार दिसंबर की रात उसे संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था।

जेम्स के बचाव पक्ष के वकील अल्जो के. जोसेफ और विष्णु शंकर ने सीबीआई की याचिका का विरोध किया और कहा कि आरोपी के खिलाफ कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं है। और न ही इटली की अदालत ने जेम्स के खिलाफ कुछ भी गलत पाया है।

वकील ने अदालत को यह भी बताया कि इटली में उनके वकील रहे सैंटरोली रोजमैरी पटरिजी डॉस अंजोस उनसे मिलना चाहते हैं।

सीबीआई ने जेम्स को अपने हस्ताक्षर के नमूने देने का निर्देश देने का आवेदन भी दाखिल किया है, जिसपर अदालत में मंगलवार को सुनवाई होगी।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close