IANS

भारत में अच्छी प्रगति कर रहा एडब्ल्यूएस : अमेजन सीटीओ

लास वेगास, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| दो साल पहले मुंबई क्षेत्र में अपनी सेवाएं शुरू करने के बाद पहली बार रिटेल कंपनी अमेजन की क्लाउड शाखा अमेजन वेब सर्विसिस (एडब्ल्यूएस) ने भारतीय कंपनियों के मामले में 70 फीसदी वृद्धि हासिल की है। अमेजन के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) वर्नर वोगेल्स ने यह जानकारी दी है।

वोगेल्स ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि एडब्ल्यूएस वर्तमान में देश में डिजिटल रूपांतरण से गुजर रहे दोनों -बड़े और छोटे- व्यवसायों की वरीयता पर है।

कंपनी के वार्षिक रीइंवेंट सम्मेलन में लंबा भाषण देने के बाद वोगेल्स ने मुस्कराते हुए कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात, हमने भारत में महत्वपूर्ण प्रगति देखी है। मुंबई क्षेत्र में शुरुआत के बाद पहली बार हमने भारतीय कंपनियों के परिप्रेक्ष्य में 70 फीसदी वृद्धि देखी।”

कंपनी ने 2016 में मुंबई में एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (मुंबई) क्षेत्र लांच किया था और क्षेत्र में नए ग्राहकों को जोड़ने में अविश्वसीय वृद्धि की।

एडब्ल्यूएस के वर्तमान में 19 एडब्ल्यूएस ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर रीजंस हैं, तथा पांच और रीजंस जल्द आ रहे हैं।

वोगेल्स ने कहा, “हम खुशकिस्मत हैं कि मुंबई क्षेत्र में शुरुआत से पहले ही एडब्ल्यूएस ने भारत में महत्वपूर्ण प्रगति की है।”

वोगेल्स ने कहा कि भारत और अन्य समान देशों की एक मजेदार बात है कि युवा उद्यमी दीर्घकालिक व्यापार स्थापित करना चाहते हैं।

अमेजन के सीटीओ ने आईएएनएस से कहा, “भारत में डिजिटल उद्यमी वास्तम में दीर्घकाल तक चलने वाले व्यापार करना चाहते हैं और नए तरीके अपना रहे हैं। वे खर्च और प्रगति के तरीके पर पूरा नियंत्रण चाहते हैं। उनके लिए एडब्ल्यूएस सर्वश्रेष्ठ पसंद है।”

उन्होंने कहा, “अगर आप बड़ा निवेश नहीं करना चाहते हैं और अपना व्यापार स्थापित करना और धीमी गति से बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए एडब्ल्यूएस हाजिर है।”

वहीं दूसरी तरफ एडब्ल्यूएस विभिन्न बड़े उद्योगों को भी सशक्त कर रहा है।

दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बस टिकिटिंग प्लेटफॉर्म रेडबस एडब्ल्यूएस पर संचालित है और इसने भारत में सस्ते फोन उपयोग करने वालों को आरामदायक यात्रा का अनुभव दिलाया है।

टाटा मोटर्स भी एडब्ल्यूएस का बड़ा ग्राहक है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close