Main Slideउत्तराखंडप्रदेशमनोरंजनरोचक खबरेंव्यापार

फिल्मों की शूटिंग के लिए वर्ल्ड मार्केट बनेगा उत्तराखंड, खोले जाएंगे Film studio

बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी भारत पाकिस्तान विभाजन पर बनने वाली अपनी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करेंगे।इस फिल्म की शूटिंग मई 2019 में शुरू हो जाएगी।
राजकुमार संतोषी अपनी एक दूसरी फिल्म की शूटिंग भी उत्तराखंड में करने जा रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी ने देहरादून या आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने रखा है।
मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चर्चा के दौरान फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी ने कहा कि नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए वर्ल्ड मार्केट खोल सकता है। राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए  लोकेशन की कई रोचक जगह हैं।
देहरादून के आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो स्थापित करने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने सचिव सूचना को स्टूडियो के अनुकूल भूमि चयन के लिए जल्द से जल्द फील्ड निरीक्षण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि राज्य सरकार दूरगामी सोच के साथ उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के निर्माण को मिशन मोड पर प्रोफेशनल एप्रोच के साथ बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए फिल्म पॉलिसी को अपडेट किया जा रहा है।
” राज्य में फिल्म निर्माण हेतु सब्सिडी, सुविधाए, अन्य छूटे व कानून व्यवस्था का सहयोग दिया जा रहा है। साथ ही सरकार राज्य में भारतीय फिल्म और टेलिविजन संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की शाखा खोलने के लिए काम रही है।” मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा।
Tags
Show More

Related Articles

Close