Uncategorized

सोशल मीडिया पर घंटों वक्त बिताते हैं, तो बनाएं इसे कमाई का जरिया

आज हम आपको बताएंगे की आप अपना ब्लॉग कैसे बना सकते हैं। कुछ लोगों को लगता है इसे बनना आसान नहीं होता पर ऐसा नहीं है। इसे बनाना बेहद आसान है। एक बार जब आप अपना ब्लॉग बना लेते हैं तो अपनी प्रोफाइल के साइडबार पर विज्ञापन और पेज का लिंक पा सकते हैं।

अपने पेज का प्रकार चुनें – फेसबुक पर ब्लॉग बनाने के लिए आपके पास बहुत सारे आॉप्शन होते हैं कि आप किस तरह का पेज बनाना चाहते हैं। अाप अपना पेज प्रकार चुन सकते हैं।

आपको बता दें कि अधिकांश ब्लॉगर्स “ब्रेंड, उत्पाद या संगठन” विकल्प चुनना पसंद करते हैं। अपना टाइप चुनने के बाद स्क्रॉल करें और वहां से आप अपनी वेबसाइट को एक नया नाम दे सकते हैं।

बनाए गए पेज को कस्टमाइज़ करें – नया पेज खाली होता है इसलिए उसे प्रभावशाली बनाने के लिए अपने रोमांचिक ब्लॉग भी अपलोड कर सकते हैं। खास बात ये है कि अपनी साइट पर वही तस्वीर लगाएं जो उसके नाम से और पेज के टाइप से मैच करती हो।

अपने फेसबुक पेज का प्रोमोशन करें – अपने पृष्ठ को बढ़ावा देना शुरू करने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है अपने पृष्ठ को “पसंद” करना और प्रशंसक बनना। इस तरह यह स्वचालित रूप से आपके सभी दोस्तों के फ़ीड में जोड़ा जाएगा, और आपके पास निश्चित रूप से दिन के अंत तक कुछ प्रशंसक जुड जाएंगे।

आपका पेज तैयार हो जाएगा। अब आप अपने यूजर्स के साथ अपने ब्लॉग, फोटो, मैसेज आदि शेयर कर सकते हैं। अगर आपके पेज पर ज्यादा लाइक और फोलोअर्स हैं तो आप अपना पेज बेच भी सकते हैं और इसके साथ कमा भी सकते है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close