CrimeMain Slideराष्ट्रीय

खुलासा : Facebook पर दोस्त बनाकर फैला रही थी आतंकवाद, सुरक्षाबलों ने धर दबोचा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बहुत ही बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों के हाथ एक ऐसी महिला लगी है, जो लोगों से दोस्ती कर उन्हें आतंकवादी बनाती थी। ये सब वह फेसबुक के जरिए करती थी बाद में आतंकवाद का ऑफर देती थी, खासकर जैश-ए-मोहम्मद।
Related imageअधिकारियों के मुताबिक महिला उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले के नायदखाई गांव की रहने वाली है और इसका नाम शाजिया है। खूफिया एजेंसियों की उसके फेसबुक एकाउंट पर काफी समय से नजर थी। शाजिया युवाओं को जिहाद में शामिल होने और हथियार उठाने के लिए उकसाती थी।

शाजिया पिछले एक वर्ष से सक्रिय है और वह लश्कर और हिजबुल दोनों के लिए कार्य करती है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने कुछ शस्त्र और गोलाबारूद अनंतनाग से आए है जिसे दो युवाओं को दिए हैं। इनमें से एक को पकड़ लिया गया है। दो बच्चों की मां, तीस वर्ष की शाजिया पिछले कुछ समय से एजेंसियों की नजर में थी।

इससे पहले श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में महिला अनिशा को 10 ग्रेनेड व एके राइफल की 36 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। अनिशा गोलाबारूद की खेप लेकर सीमांत जिले कुपवाड़ा से दक्षिणी कश्मीर की ओर जा रही थी और वह पुलवामा जिले की रहने वाली है।

खुफिया एजेंसियों ने बताया कि पीओके मे करीब 60 से 70 महिलाओं को आतंकी बनने की ट्रेनिंग दी जा रही है। यह महिलाएं खूबसूरत और पढ़ी-लिखी भी हैं। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकी वारदातों के लिए महिलाओं को कोरियर की तरह इस्तेमाल करते हैं। जब भी हमला करना होता है, वे इनका सहारा लेते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close