Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

भाषण के बीच पीएम मोदी का जोरदार हमला, कहा धोखेबाज, दोगली, फरेबी है…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए उसे धोखेबाज, दोगली, झूठी और फरेबी पार्टी करार दिया।

साथ ही मोदी ने कांग्रेस पर आजादी के बाद के 55 सालों तक देश व समाज को बांटने का आरोप लगाया। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी आक्रामक अंदाज में दिखे। उन्होंने कांग्रेस की कार्यशैली को ही धोखेबाज बताया और कहा, “वे जो वादे करते हैं, उस पर उनका स्वयं का विश्वास नहीं होता है। यह ऐसी पार्टी है, जो जनता से नहीं बल्कि नेता से भी धोखा करती है। धोखा करना उनके खून में है, रगों में है, यही कारण है कि देश की जनता उनके एक भी वादे पर भरोसा नहीं करती।”

मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना पूछा, “नामदार (राहुल गांधी) बताएं कि सच्ची कांग्रेस केरल की है, या मध्य प्रदेश की।” मोदी ने कांग्रेस ने कहा कि झूठ बोलने और फैलाने में उन्हें महारत हासिल हो गई है, लोगों की हाथ में धूल झोंकते हैं, पहले तो झूठ चल जाता था, मगर अब ऐसा नहीं है, लोग दूध और पानी के फर्क को समझते है, मतदाता चुप भले रहे मगर समझता सब है।

उन्होंने कहा, “नामदार जब छिंदवाड़ा आते तो यही कहते हैं कि मुख्यमंत्री आपका होगा और जब ग्वालियर जाते हैं तो वहां कहते हैं कि, मुख्यमंत्री आपका होगा। इनके आठ हिस्सों में आठ अलग-अलग मुख्यमंत्री के चेहरे बताते हैं, यही कारण है कि देश की जनता उन पर भरोसा नहीं करती। ऐसे लोग जिनका चरित्र दोगुला हो, जिनकी कार्यशैली झूठ और फरेब से चलती हो, क्या ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश दे सकते हैं क्या। सार्वजनिक जीवन में गलती हो सकती है, इसे स्वीकारने का साहस होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस राज्य के मतदाताओं को उलझन में डालने के लिए गाय ले आई है। मैं कांग्रेस के वचन-पत्र में गाय के आने की न तो आलोचना करता हूं और न इसका बुरा मानता हूं। लेकिन कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि केरल और मध्य प्रदेश कांग्रेस में अंतर है क्या? दोनों कांग्रेस के नेता तो नामदार हैं, जो दिल्ली में बैठते हैं। कांग्रेस पर तो एक ही परिवार का कब्जा है।”

मोदी ने कहा, “केरल में कांग्रेस के लोग गाय के बछड़े का मांस खाना सही बताते हैं। तब सवाल उठता है कि कौन-सी कांग्रेस सही है, केरल की या मध्य प्रदेश की? नामदार मतदाताओं को मूर्ख बनाने की भूल न करें, वह देश की जनता को सच भी बताएं।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा, “कांग्रेस ने झूठ बोलने में महारत हासिल कर ली है, और वह लगातार व्यायाम की तरह झूठ बोलने का अभ्यास करती रहती है।”

मोदी ने छिदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस मुझसे (मोदी) क्यों डरती है? अफवाहें फैलाती है कि मैं नहीं आ रहा, देर से आएंगे, झूठ व अफवाह फैलाना उनके चरित्र में है। वे ठीक उसी तरह झूठ बोलने का अभ्यास करते हैं, जिस तरह लोग व्यायाम करते हैं, यही कारण है कि उनके झूठ बोलने की क्षमता बढ़ती जा रही है।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकलाप देख लें, कार्यशैली देख लीजिए, कारनामे देख लीजिए, यह सब बता देता है कि कांग्रेस को झूठ बोलने में महारत हासिल है।

मोदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को उद्योगपति बताया, और आरोप लगाया कि वह राजनीति तो छिदवाड़ा से करते हैं, मगर दुकानें गाजियाबाद और नागपुर में खोल रखी है।

मोदी ने कहा, “नौ बार से सांसद, 50 साल कांग्रेस की सरकार के साथ रहे और एक परिवार के सबसे बड़े दरबारी कमलनाथ जब तक नामदार को प्रणाम न करें तो उनका दिन न निकले। अगर वह यही जीवन क्षेत्र की जनता के लिए लगा दिए होते तो आज पूरे प्रदेश में उनका सम्मान होता।”

प्रधानमंत्री ने एक वीडियो का जिक्र किया जिसमें कमलनाथ साफ कह रहे हैं कि “चोर, गुंडों से भी परहेज नहीं है, उन्हें तो सिर्फ चुनाव जीतने वाला उम्मीदवार चाहिए और उस पर मुहर लगाई दिल्ली में बैठे नामदार ने। अब जनता को तय करना है कि क्या वह ऐसे लोगों को प्रदेश की कमान सौंपेगी।”

मोदी ने इंदौर की सभा में देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों का ब्यौरा दिया और कहा, “अब तक देश में जो सरकारें आईं, उन्होंने पर्यटन के क्षेत्र में कुछ भी नहीं किया। वर्तमान सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाकर पर्यटन की दिशा में बड़ा काम किया है।” उन्होंने कांग्रेस पर देश को लड़ाओ, समाज को बांटो और राज करो की नीति पर काम करने का आरोप लगाया।”

इनपुट – IANS / एडिट- लाइव उत्तराखंड डेस्क

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close