उत्तर प्रदेशप्रदेश

ठंड शुरू होने के साथ ही जगद्गुरु कृपालु परिषत् बना लोगों का सहारा, बांटे गर्म कंबल

जगद्गुरु कृपालु परिषत् द्वारा वर्ष भर सामाजिक गतिविधियाँ चलाई जाती हैं। संस्था ने वर्ष में कई बार निर्धन व्यक्तियों, अनाश्रित महिलाओं व अभावग्रस्त विद्यार्थियों को दैनिक उपयोगी वस्तुएं दान-स्वरूप प्रदान की गई हैं।

संस्था के तीन प्रमुख केन्द्रों मनगढ़, बरसाना व वृन्दावन में निर्धन वर्ग की आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए कई वर्षों से इस प्रकार के वितरण कार्य सम्पन्न किए जाते रहे हैं।

ठंड की शुरूआत के साथ ही दिनांक 28 अक्टूबर 2018 को जगद्गुरू कृपालु परिषत् की अध्यक्षाओं ने 6000 विद्यार्थियों को गर्म जैकेट्स प्रदान किए इसके साथ ही उन्हें एक बड़े साइज़ का बाउल भी दिया गया। साथ में आए शिक्षकों को एक-एक डोलची दी गई। अध्यक्षाओं ने अत्यन्त ममत्व के साथ स्वयं अपने कर-कमलों से बच्चों को जैकेट्स पहनाए, जिससे सभी बच्चे अत्यन्त प्रसन्न थे।

इसी क्रम में जेकेपी की अध्यक्षाओं सुश्री डॉ. विशाखा त्रिपाठी , सुश्री डॉ. श्यामा त्रिपाठी और सुश्री डॉ. कृष्णा त्रिपाठी  ने तीनों शिक्षण संस्थानों की लगभग 4,000 बालिकाओं को गर्म जैकेट्स का निःशुल्क वितरण किया गया।

वितरण कार्यक्रम की दिशा में दिनांक 13 नवम्बर 2018 को एक अन्य वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जगद्गुरु कृपालु परिषत् की तीनों अध्यक्षाओं द्वारा 10 हज़ार निर्धन ग्रामवासियों को गरम कम्बल प्रदान किए गए। साथ ही सबको खाद्य सामग्री भरकर एक-एक बड़ा स्टील का डिब्बा दिया गया।

जल्द ही मथुरा जिले के वृन्दावन एवं बरसाना में भी गरम जैकेट्स निःशुल्क रूप से वितरित किए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close