Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

Rafale Deal : सच छुपा रहे हैं विमान बनाने वाली कंपनी के CEO-कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भारत और फ्रांस के बीच राफेल डील घोटाले को लेकर आरोप लगाए हैं। कपिल सिब्बल ने कहा है कि राफेल विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट के सीईओ ने 2016 में हुए 36 राफेल विमान बनाने की डील में घोटालेबाजी की है।

कपिल ने कहा कि राफेल विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट के सीईओ एरिक ट्रैपियर भारत के साथ हुए इस डील को लेकर सच छुपाने में लगे हैं। कपिल सिब्बल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने राफेल सौदे में मामले को पेचिदा बनाने में लगे हैं।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल। फोटो – गूगल।

कपिल सिब्बल ने कहा, मैं कंपनी दसॉल्ट को इस बात के लिए आगाह करना चाहता हूं कि जितना वो इस डील के बारे में सच छिपाएंगे वो खुद इसमें फंसते चले जाएंगे।कंपनी से हम इतना चाहते हैं कि वह दही और पानी को एक में ना मिलाए। हम जांच चाहते हैं क्योंकि सौदे में शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है।

वहीं राफेल विमान डील के विवादों को लेकर केंद्र सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ी सारी जानकारी सार्वजनिक कर दी हैं। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि राफेल डील कैसे हुई थी। केंद्र ने 36 राफेल विमानों के खरीद की सारी जानकारी याचिकाकर्ताओं को सौंप दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close