Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से देश में शोक की लहर, स्‍कूलों में छुट्टी, झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

लंबे समय से वेंटीलेटर पर चल रहे केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन हो गया है। अनंत कुमार कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से पीड़ित थे। 59 साल की उम्र में उनका सबको यूं छोड़के चले जाने से देश को धक्का सा लगा है, जिससे पूरा देश शोक में डूब गया है। उन्होंने अपनी अंतिम सांस बंगलुरु में ली।
अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा जाएगा, जहां पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे पाएंगे। उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश दिया है।

अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे। साथ ही वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे। उनके निधन पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी और अन्‍य नेताओं ने संवेदना व्यक्त की है। उनके निधन पर कर्नाटक के स्‍कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा कि अहम सहयोगी और दोस्त के निधन से दुखी हूं।अनंत कुमार के परिवार और समर्थकों के लिए संवेदनाएं। उन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत किया।

अनंत कुमार के निधन पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘अनंत जी के निधन से बीजेपी और देश की राजनीति में ऐसा सूनापन पैदा हुआ है जिसे भर पाना मुश्किल है। भगवान उनके परिवार को दुख सहने की क्षमता दे, उनके परिजनों को मेरी सांत्वना।’

अनंत कुमार के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख व्यक्त किया उन्होंने कहा, ‘अनंत कुमार जी के निधन से मैं दुखी हूं।उनके परिजनों और मित्रों को मेरी सांत्वना। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. ओम शांति।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close