Main Slideउत्तराखंडखेलप्रदेश

खुशखबरी : टिहरी झील के पास ITBP जल्द खोलेगा Adventure Sports Institute

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आइटीबीपी) ने टिहरी झील के पास साहसिक खेल संस्थान खोलने के लिए राज्य सरकार की ओर से भूमि आवंटन को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उपमहानिरीक्षक व प्रधानाचार्य पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान आइटीबीपी औली गंभीर सिंह चैहान के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर बातचीत की है।

उपमहानिरीक्षक तथा प्रधानाचार्य पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान आइटीबीपी औली गंभीर सिंह चैहान ने कहा,” आइटीबीपी का उत्तराखंड से अटूट रिश्ता रहा है। आईटीबीपी साहसिक खेलों में अपना विशिष्ट स्थान बना चुका है। पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान आइटीबीपी, औली, जोशीमठ द्वारा पर्वतारोहण, स्कीइंग, राफ्टिंग एवं रॉक क्लाइंबिंग जैसे जोखिम भरे साहसिक खेलों में सुरक्षा व पुलिस बलों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।”

गंभीर सिंह चैहान ने बताया की टिहरी झील के पास साहसिक खेल संस्थान खोलने से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इस साहसिक खेल संस्थान के माध्यम से आपदा के समय रेस्क्यू संबंधित कार्यों में स्थानीय प्रशासन को मदद मिलेगी तथा इसके साथ ही क्षेत्र के युवाओं का रुझान भी आईटीबीपी और साहसिक खेलों के प्रति बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दूरभाष पर जिलाधिकारी टिहरी को इस संबंध में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए और आइटीबीपी को राज्य सरकार की ओर से हर संभव सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close