Main Slideराष्ट्रीयव्यापार

‘StatueOfUnity’ की मात्र नौ दिनों की कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभाई पटेल के 143वें जन्मदिन के मौके पर गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी की ओर विश्व की सबसे बड़ी मूर्ति ‘StatueOfUnity’ के उद्घाटन के तुरंत बाद भले ही सोशल मीडिया पर लोगों ने मूर्ति निर्माण पर हुए खर्चे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर खूब कोसा हो, लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि मात्र नौ दिनों के भीतर इस प्रतिमा पर आने वाले पर्यटक शुल्क की मदद से एक करोड़ 76 लाख रूपए का रेवेन्यू आ चुका है।

गुजरात के मीडिया चैनल Tv9 Gujarati  के म़ुताबिक StatueOfUnity  पर पिछले 9 दिनों में कुल 74,671 पर्यटक आ चुके हैं और  इसकी मदद से सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता ट्रस्ट ने पिछले 9 दिनों में 1,76,84,465 करोड़ रुपए कमाए हैं।

StatueofUnity के पास करीब 250 एकड़ में फूलोें की घाटी बनाई गई है। इस घटी में 100 से ज्यादा फूलों के पौधे लगाए गए हैं। गुजरात में बड़ी संख्या में किसान (माली) फूलों की खेती करते हैं। इसके साथ-साथ तरह-तरह के फूलों के बीज तैयार करने में गुजरात के किसान माहिर हैं। ऐसे में यह फूलों की घाटी उन किसानों के लिए उम्मीद की किरण बन सकती है।

मीडिया चैनल Tv9 Gujarati ने यह साफ कर दिया है कि लोगों को इस पर्यटक स्थल से काफी लगाव हो चुका है। ज़ाहिर सी बात है कि इतने कम दिनों में इतनी भारी संख्या में लोग इस स्थल पर पहुंचे हैं, इससे लगातार राज्य की आर्थिकी में सुधार का एक उदाहरण माना जा रहा है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close