IANS

मप्र : शिवराज के खिलाफ अरुण यादव कांग्रेस के उम्मीदवार

भोपाल, 9 नवंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख नेताओं को घेरने के लिए कांग्रेस कारगर रणनीति बना रही है, और यही कारण है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को बुधनी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस की ओर से गुरुवार रात जारी सूची में अरुण यादव का नाम है। अरुण यादव ने शुक्रवार को अपने भाई सचिन यादव के साथ बुधनी पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। अरुण यादव ने नामांकन भरने के बाद मुख्यमंत्री चौहान पर बड़ा हमला बोला।

उन्होंने कहा, “बुधनी में व्याप्त भ्रष्टाचार का हिसाब लेने के लिए मुझे यहां बुलाया गया है। शिवराज को घेरने नहीं, बल्कि उन्हें यहां हराने आया हूं। कांग्रेस पार्टी मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी है।”

यादव ने कहा, “बुधनी में लड़ाई असली और नकली किसान पुत्र के बीच है। शिवराज सरकार में 18 मंत्री खेती करने वाले हैं, जिनकी आय 144 फीसदी बढ़ी है। यह बात 11 उम्मीदवारों द्वारा भरे गए नामांकन से जाहिर हुई है।”

उन्होंने कहा कि एक तरफ खेती करने वाले मंत्रियों की आय बढ़ी है, तो वहीं 14 सालों में 30 हजार से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? इसका शिवराज को हिसाब देना होगा।

 

Show More

Related Articles

Close