Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

यहां दो शादी करना होता है जरूरी, नहीं करने पर होगी उम्रकैद

शादी को लेकर सभी देश की अपनी-अपनी परंपराएं हैं जो एक दूसरे से मिलती जुलती हैं। कोई भी देश हो लेकिन शादी को लेकर सभी देश की परंपरा एक समान होती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां परंपरा निभाना एक मजबूरी बन गई है।
Image result for दो शादी करना है जरूरीयहा व्यक्ति को अपने जीवन में दो शादी करनी पड़ी हैं, नहीं तो सरकार उसे सजा दे देती है। इरिट्रिया (Eritrea) देश के हिसाब से शादी दो बार होना चाहिए। इस देश के पुरुषों को दो शादी करना मजबूरी बन गई है। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो उम्रकैद की सजा सुना दी जाती है, जो कि कम नहीं है। इतना ही नहीं पहली पत्नी के विरोध करने पर उसे भी जेल जाना पड़ता है।

क्यों करनी होती है दो शादी?
बताया जाता है कि, इस देश में समय-समय पर गृह युद्ध होते रहते हैं और इस दौरान महिलाओं का अकेले रहना खतरे से खाली नहीं होता है। यही कारण है कि महिला की सुरक्षा के लिए यहाँ पर पुरुष को दो-दो शादियां करना पड़ती है। इसी के चलते महिलाओं की संख्या ज्यादा होती जा रही है और पुरुषों की संख्या कम होती जा रही है। सरकार का कहना है कि “महिलाओं को अकेले या बिना शादी के जीवन भर रहना पड़ता है इसलिए यहाँ पुरुष दो शादी करते हैं।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close