Main Slideराष्ट्रीयव्यापार

नोटबंदी के दो साल : विपक्ष का सरकार पर हमला, कहा-“काला दिवस” है आज का दिन

आज से ठीक दो साल पहले मोदी सरकार ने नोटबंदी की थी। इसी दिन मोदी सरकार ने हजार और पांच सौ के नोट बंद कर दिए थे। इसके अंतरगत पुराने नोट बैंको में बदलने का आदेश जारी किया गया था। मोदी सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम देश से काला धन निकालना था।
Image result for नोटबंदीगुरुवार को दो साल पूरे होने के बाद सरकार इसे बड़ी उपलब्धि बता रही है। वहीं, विपक्ष इसे असफल कदम बताते हुए आर्थिक आपदा बता रहा है। साथ ही विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए माफी मांगने को कहा है। कुछ कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीट करके नोटबंदी पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

इतना ही नहीं विपक्ष का गुस्सा इस हद तक बढ़ गया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी के दिन को ‘काला दिवस’ करार दिया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट कर नोटबंदी की ‘कीमत’ समझाई है।

थरूर ने इस दिन को आपदा बताते हुए #DemonetisationDisasterDay के नाम से ट्वीट किया है। थरूर के मुताबिक, नोटबंदी के कारण नए नोट छापने पर 8 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया, 15 लाख लोगों की नौकरी गई, 100 लोग जान से हाथ धो बैठे और जीडीपी में डेढ़ फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

Tags
Show More

Related Articles

Close