Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेश

BREAKING : लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम पर इस चीज़ को देखकर निराश हुए क्रिकेट प्रेमी

नवाबों के शहर लखनऊ में टी-20 क्रिकेट मैच के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज से भारत का मैच हो रहा है। लोगों को जब यह मैदान पहली बार टीवी पर दिखा तो हर तरफ खुशी की लहर नज़र आई, लेकिन दर्शक व क्रिकेट प्रेमी इस मैदान की एक बात से काफी निराश हैं।

लखनऊ में 24 वर्षों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच हुआ। लोगों को इस ग्राउंड का नज़ारा काफी अच्छा लगा। लोग हर तरफ से इस मैदान की खूबसूरती के दिवाने हो गएं। लेकिन एक बात इस मैदान की ऐसी भी देखने में आई ,जो लोगों के अलावा खिलाड़ियों को भी कम पसंद आई है और वो है इस मैदान का लो बाउंस ट्रैक।

भारतीय पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी कॉमेंट्री के दौरान इस बात का ज़िक्र किया कि भले ही यह मैदान बाउंड्री के लिहाज़ के काफी बड़ा है, लेकिन इसका ट्रैक काफी लो बाउंसिंग है, जिससे इस मैदान पर अधिक रन बनाना मश्किल हो सकता है।

मैच से पहले पिच रिपोर्ट के दैरान भी सुनील गावस्कर ने भी यह जानकारी दी कि पिच काफी फटी हुई है और इस पर दरारें काफी ज़्यादा दिखाई दे रही हैं। इसलिए यहां लो टोटल भी एक अच्छा टारगेट माना जा सकता है।

मैच से पहले दर्शक यह सोच रहे थे कि मैच में काफी चौके-छक्के देखने को मिलेंगे और वो भारतीय टीम की तरफ़ से दिखा भी,  लेकिन मैच के तीसरे ओवर तक कोई भी चौका या छक्का नहीं लगा।

बाद में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन उनके अलावा टीम के बाक़ी खिलाड़ी बाउंड्री के पार गेंद पहुँचाने में कठनाई महसूस कर रहे थे।

इसके अलावा लो बाउंसिंग ट्रैक और लंबी बाउंड्री के कारण विंडीज बल्लेबाज़ों को गेद बाउंड्री तक भेजने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

ज़ाहिर सी बात है कि अब इस मैच के बाद पिच क्यूरेटर्स को इस मैदान की पिच पर ध्यान देना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Close