Main Slideउत्तराखंडप्रदेशरोचक खबरेंस्वास्थ्य

जानिए कैसे उत्तराखंड में ‘अंधेरे से उजाले की ओर’ जाकर हो रहा कुपोषण का खात्मा

उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, राधा रतूड़ी ने आंगनबाड़ी केन्द्र, बड़कुली मालसी में राष्ट्रीय पोषण मिशन ‘पोषण अभियान’ के अन्तर्गत कुपोषण को दूर करने एवं जनसामान्य में कुपोषण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित कार्यक्रम ‘अंधेरे से उजाले की ओर’ की शुरूआत की ।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने लाभार्थियों को टेक होम राशन के अन्तर्गत पोषाहार का वितरण भी किया गया। राधा रतूड़ी रतूड़ी ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कुपोषण के अंधेरे को सुपोषण के उजाले से दूर करना और जन सामान्य को कुपोषण के दूरगामी दुष्प्रभावों के विषय मे जागरूक कर राज्य में कुपोषण को कम करना है।

” राष्ट्रीय पोषण मिशन ‘पोषण अभियान’ के अन्तर्गत कुपोषण को दूर करने एवं जनसामान्य में कुपोषण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के द्वारा राज्य में दीपावली के शुभ अवसर पर कुपोषण के अंधेरे को दूर करने के लिए प्रत्येक आंगनबाड़ी केन्द्रों पर दीप जलाकर कुपोषण को खत्म करने हेतु कार्यक्रम रखा गया है।”  मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आगे कहा।

कार्यक्रम में बड़कुली केन्द्र की गर्भवती व धात्री माताएं और लाभार्थी बच्चों के दीपदान कार्यक्रम में भाग लिया गया था और कुपोषण को दूर करने की शपथ ली गई।

Tags
Show More

Related Articles

Close