Main Slideराष्ट्रीयव्यापार

पीएम मोदी ने दिया ‘DIWALI GIFT’, अब 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ का Loan

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटे व मीडियम उद्यमों को बड़ी सुविधा मुहैया कराई है। पीएम मोदी ने इन्हें 59 मिनट में लोन की शानदार योजना को लॉन्च किया है, जिसके तहत इन उद्यमों को लाभ मिल सकेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “Ease Of Doing Business” में शीर्ष-50 में भारत को जगह मिलना अब ज्यादा दूर नहीं है।
Related image“Ease Of Doing Business” में आई 23 अंको की उछाल पर पीएम मोदी ने कहा कि “भारत ने वह कर दिखाया है, जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते थे।” मोदी ने आगे कहा, चार साल पहले जब हम सत्ता में नहीं थे तब हमारी रैंकिंग 142 थी। आज हम 77वें पायदान पर हैं।

बता दें कि हाल ही में वर्ल्ड बैंक द्वारा जारी की गई ईज ऑफ डूईंग बिजनेस इंडेक्स में भारत को 77वां स्थान मिला है| वर्ष 2017 में इस इंडेक्स में भारत का 100वां स्थान था।

दिल्ली के विज्ञान भवन में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमी के लिए सरकार की सपॉर्ट एंड आउटरीच इनिशटिव के लॉन्च इंवेट में प्रधानमंत्री मोदी ने 59-मिनट लोन पोर्टल की लॉन्चिंग का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पोर्टल से लघु और मध्यम उद्यमों के लिए 59 मिनट के भीतर 1 करोड़ रुपये तक के लोन की मंजूरी मिल जाएगी।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने मध्यम उद्यमी सेक्टर को ताकत देने के लिए 12 नीतियों को अंतिम रूप दिया है। इन नीतियों को ‘दिवाली गिफ्ट’ बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इन नीतियों से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए पूंजी/क्रेडिट तक पहुंच बढ़ेगी। इन नीतियों से इस सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार पैदा होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close